छोटे Sidhu के जन्म को लेकर केंद्र के नोटिस के बाद पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 11:08 AM (IST)

पंजाब डेस्कः दिवंगत पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​​​सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता के घर बेटे का जन्म हुआ है। मूसेवाला की माता चरण कौर ने 58 साल की उम्र में IVF के जरिए बच्चे को जन्म दिया है।  इस बीच, केंद्र सरकार ने एक नोटिस जारी कर कहा कि सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम, 2021 की धारा 21 (जी) (i) के तहत, एआरटी सेवाओं के तहत जाने वाली महिला के लिए निर्धारित आयु सीमा 21-50 वर्ष के बीच है।

PunjabKesari

इस पत्र के जरिए उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग इस मामले की जांच करे और इस मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट केंद्र सरकार के परिवार कल्याण विभाग को भेजे। अब इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सख्त कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सख्त रुख अपनाया है।  पंजाब सरकार द्वारा इस मामले में स्वास्थ्य सचिव अजोय शर्मा को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के जरिए स्वास्थ्य सचिव से पूछा गया है कि मामला मुख्यमंत्री के ध्यान में लाए बिना सिद्धू के माता-पिता से जानकारी क्यों मांगी गई। उनसे पूछा गया है कि यह मामला पंजाब सरकार के ध्यान में क्यों नहीं लाया गया कि चरण कौर और बलकौर सिंह से ऐसी जानकारी मांगी गई है। पंजाब सरकार की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

इससे पहले पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बलकौर सिंह और चरण कौर को बधाई देते कहा कि हमारी तरफ से बिल्कुल भी परेशान नहीं किया जाएगा। उक्त पत्र केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया है। केंद्र सरकार चालाकी कर रही है, उनकी सोच घटिया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि पंजाब सरकार द्वारा उन्हें बिल्कुल भी परेशान नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News