दिल को झंझोर देने वाली खबर, मां के कारण इस मासूम की हालत देख रो पड़ा हर कोई

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 12:10 PM (IST)

लुधियाना (राज): यहां एक नशेड़ी मां की ऐसी हरकत सामने आई है, जिसकी हर तरफ आलोचना हो रही है। दरअसल, नशे की दलदल में फंसी मां ने अपने साढ़े 3 साल के बच्चे की भी परवाह नहीं की, जिस कारण उसके शरीर में कीड़े पड़ गए। अब बच्चे को एक समाजसेवी संस्था ने सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया है, जिसने भी इस बच्चे की हालत देखी वह रो पड़ा। बच्चे का शरीर पूरी तरह से ढका हुआ था और पूरा शरीर कीड़ों से भरा हुआ था।

उसके शरीर से बहुत दुर्गंध आ रही थी और बच्चा बहुत भूखा था, बहुत कमजोर दिख रहा था। इस बच्चे को उसका चाचा और पड़ोसी एन. जी. ओ. के पास लेकर पहुंचे थे। एन.जो.ओ. प्रमुख का कहना है कि नशे ने बच्चे के परिवार को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है, जिससे बच्ची की यह हालत हो गई है।बच्चे की मां ने उसे अपने हाल पर छोड़ दिया है। बच्चे की परवरिश उसकी दादी करती थी, जिसकी कुछ समय पहले मौत हो गई थी। इसके बाद बच्चे की हालत बेहद खराब हो गई। अब घर में बच्ची के पिता और चाचा ही हैं।

पड़ोसियों का कहना है कि बच्चा यूं ही घर में पड़ा रहता है और कई बार तो मल मूत्र त्याग करने के बाद भी पूरा-पूरा दिन उसकी कोई सफाई नहीं करता है। इस वजह से उसके शरीर में कीड़े पड़ गए हैं। फिलहाल इस बच्चे को सिविल अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से भी इस बच्चे के संबंध में संपर्क किया जा रहा है ताकि इसके संबंध में अगला कोई भी कदम उठाया जा सके। इसके अलावा पुलिस को भी बच्चे के संबंध में सूचना दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News