हेरोइन तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पूछताछ दौरान हुआ हैरानीजनक खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 11:04 AM (IST)

गुरदासपुर  (विनोद): ऑस्ट्रिया मे बैठ कर एक नौजवान द्वारा चलाए जा रहे हेरोइन के अवैध कारोबार का पर्दाफाश कर सी.आई्.ए.स्टाफ गुरदासपुर ने आस्ट्रीया बैठे नौजवान के बाप सहित दो आरोपियों को काबू कर उनसे 70 ग्राम हेरोइन बरामद की।

इस संबंधी जानकारी देते हुए सी.आई.ए.स्टाफ गुरदासपुर के इंचार्ज इन्सपैक्टर कपिल कौशल ने बताया कि सी.आई.ए.गुरदासपुर से संबंधित एक टीम ने सहायक सब इन्सपैक्टर नरेन्द्र पाल सिंह की अगुवाई मे सिविल अस्पताल बबरी के बाहर नाका लगा रखा था। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पीबी-23एक्स-7277 पर सवार दो आरोपियों को शक के आधार पर रोका गया। मोटरसाइकिल पर सवार आरोपियों ने अपनी पहचान पंजाब सिंह पुत्र चैन सिंह निवासी प्रताप बाजार छहराटा जिला अमृतसर तथा गुरंजट सिंह उर्फ जंटा पुत्र लखबीर सिंह निवासी गांव भटिके जिला अमृतसर देहाती बताई।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके पास नशीला पदार्थ होने के शक पर उन्हें सूचित करने पर मौके पर पंहुच कर जब आरोपियों से बरामद प्लास्टिक लिफाफे की जांच करने पर उसमे से 70 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

सी.आई.ए.स्टाफ इंचार्ज ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध गुरदासपुर सदर पुलिस स्टेशन मे एन.डी.पी.एस.एक्ट अधीन केस दर्ज कर जब पूछताछ की गई तो बहुत ही हैरानी जनक मामला सामने आया। आरोपी पंजाब सिंह ने स्वीकार किया कि उसका एक बेटा जतिन्द्र सिंह ऑस्ट्रिया मे रहता है तथा जतिन्द्र सिंह ऑस्ट्रिया से ही हेरोइन का यह अवैध धन्धा चलाता है। पंजाब सिंह ने स्वीकार किया कि जतिन्द्र सिंह के आदेश पर ही वह बताए गए स्थान पर पंहुच कर हेरोइन की सप्लाई लेता है तथा उसके द्वारा बताए स्थान पर पंहुच कर वहां खड़े व्यक्ति को हेरोइन की सप्लाई देकर राशि प्राप्त करता है। उसने बताया कि आज तक किस से सप्लाई लेता है तथा किसको हेरोइन की सप्लाई दी जाती है यह केवल उसके बेटे जतिन्द्र सिंह को ही पता होता है। गुरदासपुर ईलाके के यह हेरोइन किसे सप्लाई की जानी थी इसकी जानकारी अभी जतिन्द्र सिंह ने उन्हें देनी थी।

पुलिस अधिकारी कपिल कौशल ने बताया कि इस मामले मे यह बात सामने आई है कि इन दोनों का काम केवल हेरोइन की सप्लाई लेना तथा सप्लाई देकर पैसे लेने तक सीमित था। जबकि सारा खेल पंजाब सिंह का बेटा जतिन्द्र सिंह ऑस्ट्रिया मे बैठ कर ही चला रहा था। उन्होने बताया कि इस गिरोह मे कुछ अन्य लोग भी शामिल है जिनके बारे मे जांच की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News