राजोआना की फांसी की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेंगे हिंदू नेता

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 03:31 PM (IST)

लुधियाना: श्रीहिन्दू तख्त पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह सहित अन्य 17 शहीदों की हत्या में शामिल आतंकवादी बलवंत राजोआना को जल्द फांसी देने की मांग को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक ज्ञापन सौपेगा और उनसे केंद्र सरकार पर इस मामले में फैसला लेने हेतु दबाव बनाने की मांग करेगा। तख्त के प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता ने लुधियाना शहरी प्रधान रोहित शर्मा भुटटो द्वारा आज यहां आयोजित एक बैठक को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि पूरे देश में आंतकवाद से सबसे ज्यादा त्रस्त सीमावर्ती पंजाब राज्य में अमन चैन की बहाली हेतु अपनी शहादत देने वाले  बेअंत सिंह के कातिलों को अगर अभी तक फांसी पर नहीं लटकाया जा सका तो आम जनता कैसे न्याय की उम्मीद कर सकती है जबकि उनकी शहादत के बाद 2002 से 2007 तक तथा अभी गत चार वर्ष से राज्य में कांग्रेस की सरकार है। हिंदू नेता ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व के लिए बेहद शर्मनाक बात है कि हर चुनाव में राज्य में आंतकवाद के खात्मे के नाम पर वोट मांगने वाले नेता उसे खत्म करने वाले नेता के कातिलों को सज़ा देने में नाकाम रहे जबकि 10 वर्ष तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही।

यहां तक कि बेअंत सिंह की शहादत की बदौलत उनका वारिस होने का दावा करने वाला उनका पोता रवनीत बिट्टू भी तीसरी बार सांसद बना लेकिन उसने भी आतंकवादी बलवंत राजोआना और जगतार सिंह हवारा को सज़ा दिलाने की कोई पहल नहीं की औऱ अपने भाई को आंतकवाद पीड़ित बताकर पुलिस उपाधीक्षक की नौकरी हासिल कर अपनी जिम्मेवारी से मुंह मोड़ लिया। मेहता के अनुसार हिंदू तख्त द्वारा मुख्यमंत्री निवास तक शहीदों को इंसाफ दिलाने और आतंकवादियों को सज़ा दिलाने के लिए जल्द ही मार्च निकालेगा और मुख्यमंत्री को इस सम्बंध में ज्ञापन सौंपेगा। भुटटो ने कहा कि तख्त सभी आंतकवाद पीड़ित परिवारों को साथ लेकर उनकी लम्बित मांगो को लेकर एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है जिसके लिए निरंतर शहीदों के परिवार से सम्पकर् मुहिम चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News