अहम खबरः पंजाब के इस अस्पताल को घोषित किया गया राज्य का सर्वोत्तम Hospital

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 02:35 PM (IST)

समराला (गर्ग): सिविल सर्जन लुधियाना डा. हतिन्द्र कौर ने कहा कि केंद्रीय टीम द्वारा एनक्यूएस के तहत अनुमंडलीय अस्पताल समराला की जांच के बाद इसे पंजाब का सबसे अच्छा अस्पताल घोषित किया  गया है. प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच दल ने पिछले साल दिसंबर में स्थानीय अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण किया था।जो रिपोर्ट सामने आई है उसमें अस्पताल 81 फीसदी अंक प्राप्त कर सर्टिफिकेट हासिल करने में सफल रहा है. उन्होंने कहा कि यह जिला लुधियाना के लिए बड़े गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल का कार्य अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा बहुत ही लगन से अपनी सेवा करते हुए बहुत ही सुचारू ढंग से किया जा रहा है। अस्पताल में आने वाले मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो और सरकार द्वारा दी जा रही सेवाएं समय पर मिल रही हैं या नहीं, यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय जांच दल द्वारा अस्पताल के हर पहलू की बहुत गंभीरता से जांच की जाती है. इसके अलावा जांच में सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुपालन की भी जांच की जा रही है।

उप चिकित्सा आयुक्त डॉ. रमनदीप कौर ने कहा कि समराला अस्पताल उपरोक्त सभी शर्तों को पूरा करता है, इसलिए इसे एनक्यूएस प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है. इस संबंध में स्थानीय नागरिक अस्पताल समराला के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. तारकजोत सिंह ने बताया कि भारत सरकार द्वारा भेजी गई टीम ने 22 दिसंबर को तीन दिनों के लिए समराला अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान टीम ने अस्पताल के विभिन्न 12 विभागों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद टीम ने सभी मापदंडों पर अस्पताल का प्रदर्शन संतोषजनक पाया। समराला और आसपास के क्षेत्रों में आम लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने वाले इस अस्पताल से एनक्यूएस प्रमाणपत्र प्राप्त करना सिविल अस्पताल समराला के लिए गर्व की बात है। एसएमओ ने कहा कि भविष्य में भी लोगों की मदद में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News