CM चन्नी और हरीश चौधरी आज चड़ीगढ़ में जालंधर के ब्लाक कांग्रेस प्रधानों के साथ करेंगे मीटिंग

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 10:06 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा) : 2022 की विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब कांग्रेस ने पिछले साढ़े 4 साल से अधिक समय वर्करों की हुई अनदेखी से खफा अधिकारियों में पैदा हुए रोष को दूर करने की कवायद भी तेज कर दी है। इसी कड़ी में अब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू और राज्य कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी ने आम लोगों में जाकर कांग्रेस सरकार की स्थापना को मजबूत करने का काम शुरू किया हुआ है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री चन्नी और राज्य इंचार्ज चौधरी जिला कांग्रेस के सभी ब्लाक कांग्रेस प्रधानों के साथ 30 नवंबर को शाम 5 बजे चड़ीगढ़ में मीटिंग करेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री और राज्य इंचार्ज ब्लाक कांग्रेस प्रधानों से उनके संबंधित हलकों में कांग्रेस की स्थिति, विधायकों और हलका इंचार्जों की काम संबंधी उनसे फीडबैक लेंगे जिससे इसी फीडबैक को आधार बनाकर कांग्रेस अपनी चुनाव राजनीति तैयार कर सके। इसके इलावा संगठन स्तर पर जो कोई भी कमियों हो, उनको समय रहते दूर करके वरकरों के चुनाव को लेकर नए जोश के साथ मैदान में उतारा जा सके। 

आल इंडिया कांग्रेस की तरफ से राज्य में नियुक्त किए आबजर्वरों ने मीटिंग को लेकर ब्लाक कांग्रेस प्रधानों के साथ मीटिंगें करनी शुरू कर दीं हैं। सभी प्रधानों को ऐसी सारी जानकारी को अपडेट करने के लिए कहा गया है, क्योंकि मीटिंग दौरान मुख्यमंत्री और राज्य इंचार्ज किसी ब्लाक प्रधान के पास से हलके संबंधी कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। 

जिला कांग्रेस शहर के आब्जर्वर गोविंद शर्मा ने बताया कि और ज्यादा कांग्रेस अधिकारियों को खास करके ब्लाक कांग्रेस प्रधानों में रोष था कि सीनियर लीडरशिप ने कभी उनका साथ नहीं लिया। जब चुनाव का दौर शुरू होता है, तब ब्लाक स्तर पर वर्करों की पूछताछ शुरू हो जाती है। ऐसी ही विचारधारा को दूर करने की कवायद में मुख्यमंत्री और राज्य इंचार्ज की तरफ से ब्लाक कांग्रेस प्रधानों के साथ मीटिंगें की जा रही हैं। उन्होनें बताया कि मंगलवार को माझा और दोआबा हलकों के साथ संबंधी सभी जिला कांग्रेस प्रधानों को मुख्यमंत्री चन्नी ने मुलाकात के लिए चड़ीगढ़ बुलाया है। 

विधायक और इंचार्ज ब्लाक प्रधानों के साथ फिट करते रहे अपनी, सांठ-गांठ
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी की मीटिंग को देखते हलका विधायक और इंचार्ज भी ब्लाक कांग्रेस प्रधानों के साथ अपनी, सांठ-गांठ फिट करते रहे जिससे मीटिंग दौरान वह मुख्यमंत्री और राज्य इंचार्ज सामने विधायकों की तारीफों के पुल बांधे जिससे अगले चुनाव में उनकी टिकट की दावेदारी को कोई ठेस न पहुंचे। 

बतानेयोग्य है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस ने ब्लाक कांग्रेस प्रधानों की नियुक्तियां विधायकों की सिफारशों पर फाईनल की थीं परन्तु विधायकों और वरकरों के बीच बनी दूरी कारण कई ब्लाक प्रधानों के दिलों में विधायकों और हलका इंचार्जों खिलाफ लुक छिप कर काफी रोष है और इसी रोष की आग को ठंडा करने का काम तेजी के साथ जारी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News