होशियारपुर के किसान हरप्रीत सिंह ने भाजपा प्रधानों को भेजा कानूनी नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 09:45 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): होशियारपुर जिले के माहिलपुर कस्बे के साथ लगते गांव नडालो के युवा किसान हरप्रीत सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया में पंजाब भाजपा के नेताओं ने मुझे प्रगतिशील किसान बता केन्द्र सरकार की तरफ से जारी विवादास्पद तीनों ही कृषि कानूनों को किसानों के हित में बता मेरी तस्वीर को बिना मेरी अनुमति लिए गलत प्रयोग किया है। मुझसे पूछे बिना मेरी तस्वीर को गलत तरीकों से सोशल मीडिया पर डाल भाजपा ने किसानों को गुमराह करने की चाल चली है उसके खिलाफ मैंने अपने वकील एडवोकेट हाकम सिंह के जरिए पंजाब, चंडीगढ़ व दिल्ली भाजपा प्रधानों को कानूनी नोटिस भेजी है। कानूनी नोटिस में भाजपा नेताओं को 7 दिनों के अंदर-अंदर इसके लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को कहा है। यदि भाजपा माफी नहीं मांगेगी तो मैं अपने वकील से बात कर भाजपा नेताओं के खिलाफ अदालत में आपराधिक व मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।  

भाजपा के अधिकृत पेज और ट्विटर अकाउंट पर लगी थी फोटो
गौरतलब है कि हाल ही में भाजपा की पंजाब इकाई ने एक प्रगतिशील किसान की फोटो भाजपा के अधिकृत पेज और ट्विटर अकाउंट के साथ ही अन्य प्रचार के माध्यमों में प्रकाशित की थी। पोस्ट में होशियारपुर निवासी नौजवान किसान हरप्रीत सिंह की फोटो लगाई गई थी। युवा किसान होशियारपुर के नडालो गांव का रहने वाला है व पिछले काफी दिनों से लगातार दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर किसानों के साथ धरने पर डटा है। पोस्ट वायरल होने के बाद किसान हरप्रीत सिंह ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। उसका कहना है कि यह पोस्ट झूठी है और भाजपा नेताओं ने बिना पूछे उसका फोटो प्रयोग किया है।  इसके बाद कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी भाजपा को आड़े हाथों लिया है।

PunjabKesari

भाजपा नेताओं के झूठे पचार से आहत हूं 
दिल्ली के सिंधु बॉर्डर से पंजाब केसरी के साथ बातचीत करते हुए युवा किसान हरप्रीत सिंह ने कहा कि वह फोटोग्राफर के साथ साथ एक्टिंग व डायरेक्शन का भी काम करता हूं। सोशल मीडिया पर भाजपा ने मेरी जिस फोटो का प्रयोग किया है उसे मैंने सोशल मीडिया में करीब 6-7 साल पहले डाली थी। मेरी अनुमति के बिना भाजपा नेताओं द्वारा यह फोटो अपने इश्तिहार में गलत तरीकों से प्रयोग की गई है। मैं किसानों के साथ सिंघु बॉर्डर पर धरने पर बैठा हूं। भाजपा नेताओं के इस झूठे प्रचार को लेकर मैं आहत हूं।  

भाजपा नेताओं ने विवाद बढ़ते ही कर दिया है पोस्ट डिलीट
गौरतलब है कि विवादित पोस्ट वायरल होने से उठे विवाद के बाद भाजपा नेता सक्रिय हो गए हैं। भाजपा के आई.टी.सेल को भाजपा नेताओं ने विवाद गहराते देख तत्काल पोस्ट डिलीट करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पंजाब इकाई की ओर से प्रगतिशील किसान की पोस्ट को भाजपा के सोशल मीडिया के सभी अधिकृत पेजों से डिलीट कर दिया गया है। संपर्क करने पर भाजपा के नेताओं के अनुसार उन्हें यह जानकारी नहीं है कि किसान हरप्रीत सिंह की फोटो कहां से आई है। भाजपा इस मामले की जांच करवा रही है। जांच के बाद ही इसमें कुछ आगे कहा जा सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News