कोरोना की 200 से अधिक शादियों पर मार, Night Curfew से मैरिज पैलेस के मालिक परेशान

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 03:05 PM (IST)

पंजाब: कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट के बाद नवंबर में एक बार फिर भारी उछाल देखने को मिल रहा है। पंजाब में भी संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। कल भी पंजाब में 745 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसी के साथ 28 मरीजों की मौत हो गई तथा पंद्रह मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। राज्य में वायरस की गंभीर होती स्थिति को देखते हुए कैप्टन सरकार की तरफ से बीते दिनों बड़ा फैसला लिया गया था। जिससे अब होटल, रेस्टोरेंट और पैलेस मालिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

राज्य सरकार की तरफ से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए एक दिसंबर से 15 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। इससे इन दिनों में होने वाले विवाह समारोह पर संकट खड़ा हो गया है। लोगों को भी नए सिरे से फंक्शन की तैयारियां और अन्य व्यवस्था के कारण मुश्किलें आ रही है। रात में विवाह समारोह ज्यादातर लोगों की पहली पसंद होते है, लेकिन अब इन शादियों में विघ्न पड़ता दिखाई दे रहा है।  

हिन्दू मान्यताओं अनुसार देवशयनी एकादशी तक कोई भी शुभ कार्य या विवाह समारोह रोक दिया जाता है जो कार्तिक मास की देवउठनी एकादशी तक रहता है। देवउठनी एकादशी के बाद ही इन कार्यों को किया जाता है। ऐसे में तुलसी विवाह के बाद मुहूर्त खुलने से लोगों ने अपने सभी शादी-समारोह के लिए  होटल, रेस्टोरेंट और पैलेस की बुकिंग कर दी थी। लेकिन अब नाइट कर्फ्यू के कारण वो भी परेशान हो रहे है। 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस समय तक लगभग 200-300 शादियों के लिए होटल, रेस्टोरेंट और पैलेस बुक हो चुके थे लेकिन 10 बजे कर्फ्यू लगने से खलल पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News