कोरोना मरीजों ने उठाई आवाज: कैसे बढ़ाए इम्युनिटी?...फल तो है 100 के पार

5/14/2021 6:34:08 PM

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना): गत वर्ष से कोरोना कर्फ्यू/लॉकडाउन के दौरान ठप हुए कामकाज की भरपाई अभी तक नहीं हो सकी है। देश का हर वर्ग इस समय जहां भयानक कोरोना महामारी से जूझ रहा है वहीं तंगहाली के दौर में भले सरकारों ने कोरोना पीड़ितों के लिए कई प्रशंसापूर्वक निर्णय लिए है लेकिन यदि बात सामान्य परिवारों की करें जिनके परिवारिक सदस्य इस वक्त कोरोना से जूझ रहे है व अस्पतालों व घरों में आईसोलेट चल रहे है तो ये एक गंभीर मुद्दा है।

एक तरफ मरीजों का परिवार महंगे इलाज करवाने से असमर्थ है वहीं ऐसे हालातों में अपने शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए भी हाथ पैर मार रहे है। पहले ही आर्थिक मंदहाली से टूटे ऐसे परिवारों के लिए महंगे फलों का सेवन करना नामुमकिन है। क्योंकि डाक्टरों द्वारा कोरोना मरीजों को फलों के सेवन की सलाह दी जाती है लेकिन गरीब लोग ऐसे में महंगे फल कैसे खाएं?

ऐसे में कोरोना मरीजों को अपनी इम्युनिटी बढ़ानी महंगी पड़ रही है। ऐसे ही कुछ कोरोना मरीजों का कहना है कि पहले तो उनके काम ठप है उपर से बीमारी ने घेर लिया है। एक तरफ वह हजारों रूपए ब्याज लेकर अपना इलाज करवा रहे है लेकिन अब 100 रूपए से अधिक रेट के फलों का सेवन वह कैसें कर करें?अधिकतर मरीजों का कहना है कि पंजाब सरकार जहां फतेह किटों की सप्लाई कर रही है वहीं कोरोना मरीजों के लिए इम्युनिटी बढ़ाने वालें फलों की सप्लाई भी करनी चाहिए।

यह है मौजूदा समय में फलों के रेट
इस वक्त श्री मुक्तसर साहिब में फलों के रेट तेल कीमतों के मुबाकले ज्यादा है। जानकारी के अनुसार इस समय सेब 250 रूपए प्रति किलो, चीकू 100 रूपए प्रति किलो, पपीता 70 रूपए प्रति किलो, केले 35 से 40 रूपए प्रति किलो, कीवी 50 से 75 रूपए प्रति पीस, आम 70 रूपए प्रति किलो, अंगूर 150 रूपए प्रति किलो, आडू 100 रूपए प्रति किलो के हिसाब से मिल रहे है। इसके अलावा कोरोना मरीजों के लिए फायदेमंद माना जाने वाला नारियल पानी भी इस वक्त 70 रूपए के हिसाब से मिलने लगा है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

static