पत्नी का था किसी और के साथ अफेयर, दुखी पति ने फंदा लगाकर दी जान

9/18/2020 4:48:13 PM

लुधियाना: हैबोवाल कलां के चंदर नगर इलाके में पत्नी से कथित तौर पर दुखी होकर एक युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी। मृतक की पहचान सुमित थम्मन (37) के रूप में हुई है, जोकि घुमार मंडी इलाके में आर्टीफिशयल ज्वैलरी की शॉप में जॉब करता था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मामले की छानबीन आरंभ कर दी है। मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि सुमित को आत्हत्या के लिए मजबूर करने वालों पर कार्रवाई करने की बजाए पुलिस अपना स्वार्थ सिद्द करने के लिए मामले को दबाने में लगी हुई है। उल्टा उनपर दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने पुलिस कमिश्रर राकेश अग्रवाल से इंसाफ की गुहार लगाई है।

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वह धरना देने पर मजबूर होंगे। जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी। मृतक के भाई अंकुश थम्मन ने बताया कि 2014 में हैबोवाल इलाके की रहने वाली रितु के साथ उसे भाई का विवाह हुआ था। उनकी 2 साल की एक बेटी भी है। विवाह के कुछ समय बाद ही भाई-भाभी में विवाद रहने लगा। उसका आरोप है कि कुछ दिन पहले भाभी उसके भाई को छोड़ कर अपने एक दोस्त के पास चली गई। जाते वक्त वह बच्ची को भाई के पास ही छोड़ गई। पंचायती तौर पर कई बार फैसाल भी हुआ, लेकिन कोई भी सिरे नहीं चढ़ पाया। उसका आरोप है कि बुधवार शाम को भाभी घर आई तथा भाई से लड़ाई झगड़ा करके बच्ची को जबरदस्ती अपने साथ ले गई।

घटना का पता वीरवार दोपहर करीब डेढ़ बजे चला जब मकान मालिक राजू सुमित को देखने के लिए छत पर गया तो उसका शव स्टोर में पंखे की हुक से लटक रहा था। उसने इसकी जानकारी तत्काल सुमित के परिवार वालों को दी। पुलिस को सूचित किया गया। थाना हैबोवाल प्रभारी सब इंस्पैक्टर जसकरण सिंह सेखों का कहना है कि मृतक के पास से न तो कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन शुरूआती जांच में यह बात सामने आ रही है कि सुमित का अपनी पत्नी के साथ विवाद चल रहा था। सुमित को संदेह था कि उसकी पत्नी का किसी के साथ अफेयर है। पत्नी उसके साथ रहना नहीं चाहती थी व उससे तलाक चाहती थी, लेकिन सुमित पत्नी को छोडऩे को तैयार नहीं था। पीड़ित पक्ष के बयान दर्ज किए जा रहे हैं उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 


Vaneet

Recommended News