JEE Advanced की भी बदल सकती है तारीख, IIT ने दिए संकेत

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 11:52 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): आई.आई.टीज में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रैंस एग्जामिनेशन (जे.ई.ई.) एडवांस्ड का आयोजन इस साल 3 जुलाई को होना है लेकिन इस तारीख में अब बदलाव हो सकता है। भारतीय प्रोद्यौगिकी संस्थान (आई.आई.टी.) खड़गपुर ने इस बारे में संकेत दिए हैं। 

यह भी पढ़ें: जब पुलिस ने जलती चिता से निकाली विवाहिता की लाश, फिर देखिए क्या हुआ

मौजूदा परिस्थितियों में परीक्षा को लेकर हजारों स्टूडैंट्स के फोन कॉल्स और ई-मेल्स के बाद आई.आई.टी. खड़गपुर की जे.ई.ई. एडवांस्ड कमेटी ने 27 अप्रैल को बैठक की। इसमें परीक्षा की तारीख पर चर्चा की गई। बैठक में शामिल 3 सदस्यों की कमेटी ने जे.ई.ई. एडवांस्ड-2021 परीक्षा की तारीख बदलने की जरूरत महसूस की है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार इतनी बड़ी संख्या में गई लोगों की जान

आई.आई.टी. के एक अधिकारी ने कहा है कि जिस तरह के हालात हैं, इनमें हम जे.ई.ई. एडवांस्ड 2021 के लिए निर्धारित 3 जुलाई की तारीख बदल सकते हैं, क्योंकि जे.ई.ई. मेन और एडवांस्ड के बीच गैप होना भी जरूरी है। कोविड-19 के कारण जे.ई.ई. मेन अप्रैल 2021 की परीक्षा स्थगित हो चुकी है। नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एन.टी.ए.) ने फिलहाल इसके आयोजन का कोई संभावित समय नहीं बताया है। जब तक जे.ई.ई. मेन अप्रैल की परीक्षा नहीं होती, तब तक मई की भी नहीं हो सकेगी। जे.ई.ई. मेन की चारों परीक्षाओं और रिजल्ट्स के बाद ही जे.ई.ई. एडवांस्ड लिया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: गुरलाल पहलवान हत्याकांड: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की पेशी फिर स्थगित

 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News