Maa Chintpurni जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, मिल रही ये सुविधा

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 07:50 AM (IST)

पंजाब डेस्क: धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में गत दिवस 15,000 से अधिक श्रद्धालुओं ने मां चिंतपूर्णी के दरबार में पूजा-अर्चना की। चिंतपूर्णी में वर्तमान समय में व्यवस्थाओं में काफी सुधार नजर आ रहा है। रविवार को मंदिर अधिकारी बलवंत पटियाल तथा चिंतपूर्णी में कार्यरत सेवानिवृत्त कर्नल रैंक के अधिकारी मनीष धीमान ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रविवार को किसी भी श्रद्धालु को लाइन में घुसने के लिए पूर्ण प्रतिबंध लगाया हुआ था, जिस कारण श्रद्धालुओं को लंबे समय तक दर्शन करने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ा

 श्रद्धालु का पास बनाने की दी जा रही अनुमति 
दरअसल, चिंतपूर्णी में 60 वर्ष की आयु से अधिक श्रद्धालुओं को बाबा माईदास सदन में सीधे तौर पर लिफ्ट से भेजे जाने के लिए पास बनाने की सुविधा दी गई है, वहीं प्रोटोकॉल के तहत यदि किसी श्रद्धालु को मंदिर लिफ्ट के रास्ते से जाना है तो पहले मंदिर अधिकारी या फिर एस.डी.एम. अम्ब को आधार कार्ड भेजने के बाद श्रद्धालु का पास बनाने की अनुमति दी जा रही है। लिफ्ट में पहले से अधिक बेहतर तरीके से श्रद्धालुओं को भेजा जा रहा है। दर्शन करने के लिए व्यवस्था में सुधार के साथ ट्रैफिक व्यवस्था में भी काफी सुधार देखने को मिल रहा है। पुराने बस अड्डे तक जब लाइनें पहुंच जाती हैं तो गाडिय़ों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद कर दी जाती है, जिस कारण लोगों को मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ रहा। 

पंजाब के श्रद्धालु अविनाश कपूर ने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि जिस प्रकार बाबा माईदास सदन में श्रद्धालुओं को पास बनाने की सुविधा दी जा रही है, उसी तरह शंभू बैरियर पर जहां पर दर्शन पर्ची दी जाती है, वहां पर भी श्रद्धालुओं को पास बनवाने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए, ताकि तलवाड़ा, मुकेरियां व अमृतसर की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं को भी शंभू बैरियर पर ही पास की सुविधा उपलब्ध हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News