अकाली नेताओं का आरोप, 20 वर्षों में विधायक राणा गुरजीत ने कपूरथला का नहीं करवाया कोई विकास

6/2/2020 10:48:46 AM

कपूरथला(स.ह.): विधानसभा क्षेत्र कपूरथला के विकास कार्यों को मुद्दा बना कर शिरोमणि अकाली दल कपूरथला के दर्जन से अधिक सदस्यों व कौंसलरों ने कहा कि गत 20 वर्षों से क्षेत्र की नुमायदगी कांग्रेसी विधायक राणा गुरजीत सिंह कर रहे हैं और उनकी अध्यक्षता में कपूरथला क्षेत्र के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों का कोई विकास नहीं हुआ, जिस कारण रियासती शहर कपूरथला जो कभी पंजाब का पैरिस कहलाता था, की खूबसूरती पर प्रश्न चिन्ह लग गया है।
 
जिला यूथ अकाली दल के अध्यक्ष जत्थे. रणजीत सिंह खोजेवाल, जत्थे. कुलवंत सिंह जोसन राष्ट्रीय जत्थेबंदक सचिव आल इंडिया अकाली दल, सर्कल सदर कपूरथला के अध्यक्ष जत्थे. अमरजीत सिंह ढप्पई, एस.जी.पी.सी. मैंबर जत्थे. जरनैल सिंह डोगरांवाल, पूर्व समिति चेयरमैन दलजीत सिंह बसरा, पूर्व कौंसलर राजिंदर धंजल और जिला उपाध्यक्ष कपूरथला यूथ अकाली दल विवेक सिंह ने स्टेट गुरुद्वारा साहिब में प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान कहा कि गत 20 वर्षों से कपूरथला क्षेत्र पर कांग्रेस पार्टी का कब्जा होने के बावजूद कपूरथला शहर आज भी विकास के लिए तरस रहा है।

कपूरथला के लोग बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे है,सड़कों की दयनीय हालत है, लोग पीने वाले पानी और बिजली की सुविधा के लिए तरस रहे हैं। मानसून से पहले आई संक्षेप बारिश ने शहर में डाले गए सीवरेज की पोल खोल कर रख दी है। जबकि क्षेत्र विधायक विकास के मुद्दे पर शहर के लोगों को हमेशा गुमराह ही करते आ रहे हैं। अकाली नेताओं ने कहा कि कोरोना वायरस के लिए राहत के तौर पर केन्द्र सरकार की ओर से भेजी करोड़ों रुपए की आॢथक मदद के अलावा राशन, दाल, गेंहू आदि की बांट में भी सत्ताधारी पार्टी के नेताओं ने भेदभाव किया। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार समय कपूरथला शहर के विकास के लिए 100 करोड़ रुपए से अधिक फंड खर्चे गए, जिनमें वडाला ओवरब्रिज बनाया गया, शहर में वाटर सप्लाई, सीवरेज सुविधाओं दी गई, जिनको बाद में मैनटेन नहीं किया गया, अब वाटर सप्लाई और स्ट्रीट लाईटें और साफ-सफाई का बुरा हाल है। सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट बंद पड़ा है। पत्रकार सम्मेलन में उपस्थित सतनाम सिंह जलोवाल, आकाशदीप सिंह वालिया, जत्थे. मनमोहन सिंह वालिया, जत्थे. हरबंस सिंह वालिया, अवतार सिंह एडवोकेट, संदीप सिंह वालिया, बंटी वालिया, तरलोचन सिंह, मोनी सिंह आदि अकाली नेताओं ने कहा कि कांग्रेसी विधायक के कार्यकाल दौरान कपूरथला का कोई विकास कार्य नहीं हुआ। 

क्या कहते हैं विधायक राणा गुरजीत सिंह
अकाली दल कपूरथला के सीनियर अकाली नेताओं, पूर्व कौंसलरों व यूथ अकाली नेताओं की ओर से कपूरथला शहर के विकास कार्यों संबंधी क्षेत्र विधायक कपूरथला व सत्ताधारी पार्टी नेताओं पर किए सवालों के जवाब में क्षेत्र विधायक राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि 10 वर्ष अकाली दल की सरकार समय कपूरथला में अकाली दल के लोकल लीडरों ने कोई विकास कार्य नहीं होने दिया। जब भी पंजाब में कैप्टन सरकार ने सत्ता संभाली है, जरूरी सभी विकास कार्य हो रहे है। अकाली नेता पब्लिक को गुमराह करने वाली राजनीति कर रहे हैैं। उन्होंने कहा कि कपूरथला को विकास पक्ष से कभी भी अधूरा नहीं रहने दिया जाएगा। 


Vaneet

Related News