जालंधर के इस इलाके में हर रोज हो रही वारदातें, थाने में शिकायतें दर्ज होने पर भी पुलिस बेखबर

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 11:13 AM (IST)

जालंधर (महेश): कमिश्नरेट पुलिस जालंधर के थाना रामा मंडी (सूर्या एन्क्लेव) के अधीन पड़ते इलाके में चोर-लुटेरे बेखौफ होकर घूम रहे हैं और हर रोज वारदातें हो रही हैं लेकिन पुलिस द्वारा इन वारदातों को गंभीरता से न लिए जान के कारण चोर-लुटेरों को हौंसले बुलंद हो रहे हैं और लगातार वारदातों में वृद्धि हो रही है।

लम्मा पिंड निवासी हरजिंदर सिंह पुत्र सुखदेव सिंह ने बताया कि सूर्या एन्क्लेव से लम्मा पिंड चौक को जाते रास्ते में स्थित उनकी अकाल इंजीनियरिंग वर्कस फैक्टरी में 10 दिन में 2 बार चोरी हो चुकी है, जिसकी शिकायत भी उन्होंने लिखित रूप से थाना रामा मंडी की पुलिस को दी हुई है। हैरानी इस बात की है पुलिस द्वारा वारदात को ट्रेस करना तो दूर की बात, पुलिस मौका तक देखने नहीं आई है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि उनका मामला ए.एस.आई. जर्मनजीत सिंह के पास है, लेकिन उन्होंने एक बार भी आकर वारदात वाली जगह पर आकर जांच तक नहीं की है। हरजिंदर सिंह ने कहा कि वह एस.एच.ओ. रामा मंडी परमिंदर सिंह को भी जाकर मिले थे और उन्हें पूरे मामले से अवगत करवाया था।

थाना प्रमुख ने मौके पर जर्मनजीत सिंह को फोन किया तो ए.एस.आई. ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में है। इसके बाद भी ए.एस.आई. ने मौका आकर नहीं देखा। लम्मा पिंड के ही रहने वाले गर्वनमैंट कांट्रैक्टर हरमेश कटारिया पुत्र जसवंत राय ने कहा कि उनकी आर.के. इलैक्ट्रिकल के नाम से फैक्टरी के साथ ही शॉप है और नजदीक ही उनका गोदाम है, जहां चोर दाखिल हुए और करीब एक लाख रुपए का मोटरों का सामान लेकर फरार हो गए। चोरों ने पहले गेट फांदकर गोदाम वाले प्लाट में प्रवेश किया और उसके बाद दीवार तोड़कर गोदाम के अंदर चले गए और वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए।

फैक्टरी मालिक हरजिंदर सिंह तथा आर.के. इलैक्ट्रिकल के हरमेश कटारिया ने कहा कि उनके आस-पास और भी कई वारदातें हो चुकी हैं लेकिन पुलिस ने ट्रेस एक भी नहीं की है। उन्होंने कहा कि उनकी फैक्टरी व गोदाम में चोरी करने वाले आरोपी भी सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद पाए गए हैं। हरजिंदर सिंह ने कहा कि उनकी फैक्टरी से 2 लाख रुपए से अधिक का सामान चोरी हुआ है। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि फैक्टरी मालिकों की तरफ से पहले ही पुलिस को कई बार कहा गया कि उनके यहां चोरी हो सकती है लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। मालिकों ने बकायदा लिखित तौर पर भी संबंधित थाने को कहा गया था कि उनके चोरी हो सकती है। पुलिस ने न जांच की न ही किसी पुलिसकर्मी ने उनसे संपर्क किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News