मान सरकार की लापरवाही से पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं में बढ़ौतरी: चुघ

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2022 - 12:02 AM (IST)

चंडीगढ़  : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि राज्य में खेतों में पराली जलाने की घटनाओं में बढ़ौतरी हुई है, जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को इस मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ बात करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि उनकी सरकार मोदी सरकार द्वारा धन और प्रौद्योगिकी के मामले में दी गई सहायता का उपयोग करने में पूरी तरह विफल रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य में खेतों में आग की 20,000 से अधिक घटनाएं दर्ज की गई हैं, जो न केवल चिंताजनक है और यह मान सरकार की अक्षमता और असंवेदनशीलता को दर्शाती है। पिछले साल की तुलना में इस साल पराली को आग लगाने की घटनाओं में काफी बढ़ौतरी हुई है। उन्होंने कहा कि कृषि विभाग के अधिकारी राज्य सरकार के इस समस्या से निपटने के तरीके से नाराज हैं और यह एक गंभीर मामला है कि वे मान सरकार की अयोग्य नीतियों और कार्यक्रमों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इतना ही नहीं, आप सरकार इस समस्या के समाधान के लिए केंद्र द्वारा राज्य को उपलब्ध कराई गई लाखों रुपए की मशीनों और उपकरणों का उपयोग करने में विफल रही है। राज्य की क्या बात करें मुख्यमंत्री अपने गृह जिले में भी समस्या की जांच करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं।

चुघ ने कहा कि यह 'आप' सरकार की ओर से बड़ी लापरवाही है, खासकर इसलिए कि पराली जलाने के सबसे ज्यादा मामले मुख्यमंत्री के गृह जिले संगरूर में ही हो रहे हैं। इससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री इस समस्या से निपटने में कितने लापरवाह हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News