Breaking News: पंजाब के शराब कारोबारियों के ठिकानों पर Income Tax की Raid

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 02:02 PM (IST)

लुधियाना (सेठी): पंजाब के मशहूर शराब कारोबारी दीप मल्होत्रा व मल्होत्रा ग्रुप पर वीरवार सुबह 7 बजे के लगभग इनकम टैक्स विभाग की इंवेस्टीगेशन विंग द्वारा रेड की गई। बता दिया जाए, कि यह रेड दीप मल्होत्रा के निवास स्थान के साथ - साथ उनके कार्यालयों पर भी की जा रही है। सूत्रों के अनुसार विभाग यह कार्रवाई गुप्त जानकारी के आधार पर की गई, जहां विभाग को शक है, कि उक्त कारोबारी कर की चोरी कर रहा है। दीप मल्होत्रा शराब कारोबारी होने के साथ -साथ शराब डिस्टेलरी के भी मालिक है, जहां आयकर विभाग की टीमें पहुंची हुई है और जांच की जा रही है।  लुधियाना स्थानीय फॉर्च्यून पार्क क्लासिक के पास कार्यालय पर भी इनकम टैक्स विभाग की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है, इसके साथ कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पैरामिलिट्री फाॅर्स तैनात की हुई है, वहीं सुनने में आ रहा है, कि अधिकारी द्वारा दफ़्तर भी खंगाला जा रहा है और बरामद दस्तावेजों की गहनता से छानबीन की जा रही है।     

ED भी कर चुकी है, कार्रवाई  
दीप मल्होत्रा के बेटे का नाम दिल्ली के कथित शराब घोटाले में सामने आया था। जिसमें उक्त के बेटे को जेल भी जाना पड़ा था। कुछ दिन पहले ही वह जमानत पर बाहर आया है। वहीं कुछ दिन पहले एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ई.डी) भी पहले यहां रेड कर चुकी है।  

 जीरा शराब फैक्ट्री CEO पर जारी है रेड
दीप मल्होत्रा के साथ जीरा शराब फैक्ट्री के सी.ई.ओ पवन बंसल पर भी रेड हुई है। जीरा शराब फैक्ट्री पिछले कुछ समय से काफी सुर्खियों में रही। वहां इलाके के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया था। इसको लेकर कई दिन तक प्रदर्शन चला। जिसके बाद पंजाब सरकार ने मजबूर होकर शराब फैक्ट्री को बंद करवा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News