क्या ऐसे भी होते हैं मां-बाप? मासूम बच्चियों ने सुनाई जुल्मों की दास्तां

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 05:26 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(विपन): मां-बाप के जुल्मों से तंग आकर छोटी बच्चियों ने अपना घर छोड़ दिया और फतेहगढ़ साहिब पहुंच गई। यहां उन्होंने अपनी दर्द भरी दास्तां सुनाई। दोनों लड़कियां देवीगढ़ की रहने वाली हैं जिन्हें बाल कल्याण के अधिकारियों ने अपने पास रखा हुआ है। 

इस मौके जानकारी देते हुए बाल कल्याण कमेटी के मैंबर अजीत सिंह ने बताया कि देवीगढ़ की दो मासूम बहनें घर से भाग कर फतेहगढ़ साहिब पहुंच गई। उक्त बच्चियों में एक की उम्र 12 वर्ष जबकि दूसरी की 7 वर्ष बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि बच्चियों के अनुसार वे देवीगढ़ की रहने वाली हैं। उनका बाप शराब पीने का आदि है, जो अकसर उनके साथ मारपीट करता रहता था। इतना ही नहीं उनकी मां भी 12 वर्षीय लड़की का विवाह करना चाहती है। कमेटी ने दोनों बच्चियों को फिलहाल अपने पास रख लिया है, जिन्हें पटियाला कमेटी को सौंपा जाएगा। 

उन्होंने बताया कि ऑटो चालक ने शक होने पर समाज सेवियों को बच्चियों के बारे में जानकारी दी, जो उन्हें सरहिन्द बस स्टैंड से गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब ले जा रहा था। उक्त बच्चियां ऑटो में बैठ गई, जिसके बाद उन्होंने रोना शुरू कर दिया। जब ऑटो चालक ने बच्चियों से रोने का कारण पूछा तो उन्होंने सारी बात बताई। इस पर वह बच्चियों को समाज सेवी गुरजीत सिंह लौंगी के पास ले आया। इसके बाद गुरजीत सिंह ने बाल कल्याण सदस्यों को बुलाया। 12 वर्षीय बच्ची ने बताया कि उसके मां-बाप उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते इसलिए वह अपनी 7 वर्षीय बहन को लेकर घर से भाग आई। बच्चियों ने कहा कि वह अपने मां-बाप के पास नहीं जाना चाहतीं। कमेटी मैंबर अजीत सिंह ने कहा कि बच्चियों की देखरेख करना उनका फर्ज बनता है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News