अंतर्जातीय प्रेम विवाहः अदालत में सुरक्षा की गुहार लगाने आए जोड़े से मारपीट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 09:54 AM (IST)

गुरदासपुर: जिला व सत्र न्यायाधीश की अदालत में प्रेम विवाह करवाने के बाद सुरक्षा की मांग के लिए जिला व सत्र न्यायाधीश रमेश कुमारी की अदालत में पहुंचे प्रेमी जोड़े से मारपीट करने तथा लड़की को जबरदस्ती अपने साथ ले जाने की कोशिश करने के आरोप में सिटी पुलिस स्टेशन में प्रेमिका की मां, चाचा, चाची, भाई व ताया के बेटे के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस संबंधी लड़की की मां, चाची तथा चाचा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 2 आरोपी फरार हैं। प्रेमी व प्रेमिका की जातियां भिन्न होने के कारण मामला अदालत तक पहुंचा।

सिटी पुलिस स्टेशन गुरदासपुर के इंचार्ज कुलवंत सिंह मान ने बताया कि लवप्रीत सिंह पुत्र जगीर सिंह निवासी मम्मीचक्क रंदा तथा प्रिया देवी पुत्री जगीर मल निवासी आलोवाल प्रेम विवाह करवाना चाहते थे, परंतु लड़की पक्ष इस विवाह से सहमत नहीं था, जबकि लड़का व लड़की बालिग थे। प्रेमी जोड़े ने मई 2019 को ही मंदिर में प्रेम विवाह करवा लिया।  इस संबंधी सर्टीफीकेट आदि भी बनवा रखे थे, परंतु लड़की व लड़के ने इस मंदिर में किए विवाह के बारे में अपने परिवार को नहीं बताया।  इसी दौरान लड़की ने अपने परिवार से अपने प्रेमी के साथ विवाह करवाने की अनुमति की मांग करती रही, परंतु उसका परिवार नहीं माना। लड़की व लड़के को धमकियां देते रहे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन धमकियों के चलते प्रेमिका सोमवार सुबह घर से परिवार वालों को बताए बिना निकल पड़ी तथा अपने प्रेमी के साथ अदालत परिसर में पहुंची। एक वकील के माध्यम से उक्त जोड़े ने जिला व सत्र न्यायाधीश गुरदासपुर रमेश कुमारी के समक्ष सुरक्षा उपलब्ध करवाने की याचिका दायर की। 

मामला बिगड़ने पर नायब कोर्ट ने पुलिस को दी सूचना 
इस याचिका पर अदालत ने निर्णय लेने की बात कर प्रेमी जोड़े को दोपहर बाद अदालत में पेश होने को कहा, परंतु इस दौरान लड़की की मां वीरो देवी, चाची सुमन, चाचा रमेश कुमार, भाई लवली तथा ताया का बेटा बब्बी अदालत परिसर में आए और उन्होंने जोड़े से मारपीट कर लड़की को जबरदस्ती अपने साथ ले जाने की कोशिश की। इस दौरान इस खींचतानी के बीच मामला बिगड़ता देख अदालत से नायब कोर्ट ने सिटी पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही वह पुलिस पार्टी के साथ अदालत पहुंचे तथा प्रेमी व प्रेमिका को आरोपियों से मुक्त करवाया। पुलिस को देख आरोपी वहां से भाग गए। पुलिस ने प्रेमिका के बयान पर पांचों आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर प्रेमिका की मां, चाची तथा चाचा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 2 आरोपी फरार हैं। उन्होंने बताया कि अदालत यदि प्रेमी जोड़े को सुरक्षा उपलब्ध करवाने का आदेश देगी तो पुलिस सुरक्षा की व्यवस्था करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News