Punjab पुलिस का बड़ा Action: अंतरराज्यीय साइबर गिरोह का किया पर्दाफाश, बरामद हुआ ये सामान

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 12:53 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब पुलिस ने एक अंतरराज्यीय साइबर धोखाधड़ी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इसके तहत लुधियाना पुलिस ने गुवाहाटी से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 7 अन्य लोगों को नामजद किया गया है। इस मामले में पुलिस ने 5.25 करोड़ रुपये नकद, एटीएम कार्ड और मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यह पंजाब ही नहीं बल्कि देशभर में सबसे बड़ी रिकवरी है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ट्वीट भी शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ''लुधियाना पुलिस ने असम पुलिस की मदद से एक अंतरराज्यीय साइबर गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। लुधियाना पुलिस ने गुवाहाटी से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 7 अन्य लोगों को नामजद किया गया है। इस मामले में पुलिस ने 5.25 करोड़ रुपये नकद, एटीएम कार्ड और मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

पंजाब डीजीपी ने लुधियाना के पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल समेत 7 अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशंसा भी दी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि पुलिस के इस बेहतरीन काम को देखते हुए लुधियाना कमिश्नरेट की साइबर क्राइम टीम को महानिदेशक की सराहना डिस्क से सम्मानित किया गया है। इस उपलब्धि से साइबर अपराध के खिलाफ लड़ाई में एक मजबूत उदाहरण स्थापित किया गया है। डीजीपी गौरव यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नियमित तौर पर लुधियाना के पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल, साइबर क्राइम एसएचओ इंस्पेक्टर जतिंदर सिंह, एएसआई राज कुमार और परमजीत सिंह, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार और कांस्टेबल रोहित और सिमरनदीप सिंह की तारीफ की है। इसके साथ ही उन्होंने इस अंतरराज्यीय ऑपरेशन में सहयोग के लिए असम के डीजीपी को भी धन्यवाद दिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News