ISI ने भारतीय सीमा में 2 बार भेजा Drone,  जवानों ने फायरिंग कर दागे बम

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 10:52 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): जिला गुरदासपुर के साथ लगती पाकिस्तानी सीमा के रास्ते पाकिस्तान की गुप्तचर ऐजैंसी आई.एस.आई.ने दो बार अपने ड्रोन को भारतीय सीमा मे प्रवेश करवाने की कोशिश की,परंतु सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फायरिंग कर तथा तेज रोशनी वाले बम ड्रोन पर फैंक कर आई.एस.आई. द्वारा भेजे ड्रोन को वापिस भागने के लिए मजबूर कर दिया। दो दिन मे पाकिस्तान ने तीन बार जिला गुरदासपुर के रास्ते भारतीय सीमा मे तीन बार ड्रोन भेजने की कोशिश जो असफल बना दी गई।

इस संबंधी जानकारी देते हुए सीमा सुराक्षा बल गुरदासपुर सैक्टर के डी.आई.जी.प्रभाकर जोशी ने बताया कि गत रात सर्वप्रथम लगभग 10-20 बजे जिला गुरदासपुर की पाकिस्तान के साथ लगती चदू बड़ाला बी.ओ.पी.के पास जवानो ने ड्रोन की आवाज सुनते ही उस पर 26 राऊंड फायर किए तथा तेज रोशनी वाले 6 बम भी फैंके। जिस पर ड्रोन वापिस पाकिस्तान की तरफ भागने के लिए मजबूर हो गया। उन्होने बताया किए दिन पहले भी इसी बी.ओ.पी.चंदू वड़ाला के पास ड्रोन को हमारे जवानों ने फायरिंग कर वापिस भगाया था। डी.आई.जी.प्रभाकर जोशी ने बताया कि गत रात ही जिला गुरदासपुर की पाकिस्तान के साथ लगती भारतीय बी.ओ.पी.कस्सोवाल के पास 51 नंबर पिल्लर के पास भी पाकिस्तान से ड्रोन के भारतीय सीमा मे प्रवेश करने की आवाज सुनते ही सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने ड्रोन पर 72 राऊंड फायर किए तथा तेज रोशनी वाले 5 बम फैंके। जिससे  ड्रोन वापिस पाकिस्तान की तरफ भाग गया।

उन्होने बताया कि रात से ही दोनो ही ईलाकों मे सर्च अभियान हमारे जवानों द्वारा चलाया गया है ताकि ड्रोन ने यदि नशीने पदार्थ या हथियारआदि गिराए हो तो उसको समय रहने बरामद किया जा सके। उन्होने कहा कि कुछ दिनों से पाकिस्तान की गुप्तचर ऐजैंसी आई.एस.आई. ने ड्रोन योजना को तेज कर दिया है। इस लिए हमें अधिक सर्तक रहने की जरूरत है। उन्होने कहा कि हम सीमा पर पहले से अधिक सर्तक तथा सक्रिय है तथा पाकिस्तान की किसी भी साजिश को सफल नही होने देगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News