लोगों का घरों से बाहर निकलना हुआ मुश्किल, यह पुल बना नशेड़ियों व शरारती तत्वों का अड्डा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 02:48 PM (IST)

तरनतारन (रमन): स्थानीय शहर का रोही पुल नशेड़ियों व शरारती तत्वों का अड्डा बन चुका है। पुल के पास सरेआम नशीले टीके लगाए व बेचे जा रहे हैं। इसी पुल के नीचे शरारती तत्व लूट, चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए योजना तैयार करते हैं। गौरतलब है कि रोजाना सरेआम एक-दूसरे को नशीले टीके लगाने का सिलसिला लगातार जारी है। इसके कारण एड्स, काला पीलिया व अन्य जानलेवा बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। इनको रोकने में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग नाकाम नजर आ रहा है।

जानकारी के अनुसार स्थानीय सरकारी अस्पताल व शहर के कुछ प्राइवेट नशा छुड़ाओ केंद्रों द्वारा इलाज करवाने वाले कुछ व्यक्तियों की तरफ से प्राप्त की जाती बुपीरोनारफिन, एल्प्राजोलैम नामक साल्ट की गोलियों को बाजार में अन्य लोगों तक ब्लैक करते हुए बेचने का धंधा जारी है। नशे के आदी व्यक्ति अन्य लोगों में बुपीरोनारफिन का एक पत्ता 300 से लेकर 700 रुपए तक बेच रहे हैं। बुपीरोनारफिन की गोली को पानी में मिला कर इसका टीका तैयार कर लिया जाता है। नशेड़ी एक ही सरिंज व सुई का इस्तेमाल करते हुए नशीला टीका एक-दूसरे को लगाते हैं। नशेड़ी रोही पुल के नीचे व कचरे के डंप के पास सरेआम नशे का सेवन करते हैं। नशीले टीकों के कारण एड्स, काला पीलिया व अन्य जानलेवा बीमारियां फैलने का खतरा 100 प्रतिशत बना हुआ है। इस पर पुलिस प्रशासन का कोई कंट्रोल नहीं है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी व्यक्तियों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक नहीं किया जा रहा। नशेड़ी पूरा दिन पुल नजदीक मौजूद रह कर लूट, चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए कोई न कोई योजना तैयार करते रहते हैं। जिन्होंने लोगों का घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है। शरारती तत्वों द्वारा कथित तौर पर लूट, चोरी करने की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। हैरानी की बात तो यह है कि सिविल अस्पताल में स्थित नशा छुड़ाओ केंद्र के नजदीक नशेड़ियों के बने ग्रुप द्वारा भी मिलने वाली फ्री गोलियों की काला बाजारी जमकर जारी है। एस.पी. विशालजीत सिंह का कहना है कि नशे के धंधेबाजों व नशा छोड़ने के लिए मिलने वाली दवाई का गलत इस्तेमाल करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News