जगीर कौर कत्ल: कांग्रेसी विधायक जलालपुर के खिलाफ केस दर्ज हो: अकाली दल

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 02:44 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल तथा भारतीय जनता पार्टी ने आज पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर से अनुरोध किया कि वह कांग्रेस सरकार को घनौर के गांव तख्तू माजरा की जागीर कौर के कत्ल की उच्चस्तरीय जांच तथा घनौर के विधायक मदन लाल जलालपुर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश जारी करने का निर्देश दें। अकाली दल द्वारा इस संबंध में 19 सितम्बर को एस.एस.पी. कार्यालय के आगे धरना दिया जाएगा जिसका नेतृत्व पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल करेंगे। 

अकाली-भाजपा के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल जिसमें अकाली दल के प्रोफैसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा, डा. दलजीत सिंह चीमा तथा भाजपा के हरजीत सिंह ग्रेवाल शामिल थे ने कहा कि जागीर कौर के पति को एक झूठे केस में फंसाकर जेल भेजने के बाद गांव वालों को इस हद तक इस परिवार का बायकाट करने के लिए मजबूर कर दिया गया कि बीमार जागीर कौर को दवाई तक नहीं मिल सकी। प्रोफैसर चंदूमाजरा ने राज्यपाल से अनुरोध किया कि वह पंजाब सरकार को गांव तख्तू माजरा के 40 व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज किए झूठे केस तुरंत वापस लेने तथा गांव में कानून-व्यवस्था कायम करने का निर्देश दें।

हरजीत सिंह ग्रेवाल ने जलालपुर द्वारा की जा रही कथित अवैध गतिविधियों की जानकारी दी जिनमें क्षेत्र में एक रेत माफिया चलाना भी शामिल है जिस द्वारा माइनिंग विभाग के जनरल मैनेजर तथा मीडिया कर्मियों से मारपीट की जा चुकी है। प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों में सुरजीत सिंह रखड़ा, सुरजीत सिंह गड़ी, गुरप्रीत सिंह राजूखन्ना, हरविंद्र सिंह हरपालपुर तथा विनीत जोशी शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News