जालंधर के 2 भाईयों ने खराब पड़ी मारुति 800 से बना दी लग्जरी बाइक(देखें वीडियो)

8/14/2020 5:17:45 PM

जालंधर (विकर्म सिंंह कम्बोज): पंजाब में हुनर की कोई कमी नहीं है, यह जालंधर के एक गांव गहिलना में रहने वाले 2 नौजवान भाइयों ने एक बार फिर साबित कर दिया है। उक्त गांव के रहने वाले दोनों नौजवान भाई दविन्दर 20 वर्ष और हरसिमरन 17वर्ष ने एक बाइक तैयार करके यह साबित कर दिया है कि हुनर उम्र का मोहताज नहीं होता।

लॉकडाऊन में इन दोनों भाइयों ने समय का सही प्रयोग किया है। दोनों भाइयों का कहना है कि उन्होंने यह बाइक बनाने का सपना देखा था और फिर वह यह सपना पूरा करने में लग गए। उन्होंने बताया कि इस बाइक को बनाने में 1.50 से 2 लाख रुपए का खर्च हुआ है। अलग-अलग गाडिय़ों के स्पेयर पार्ट्स और दोनों भाइयों की सख्त मेहनत सदका यह बाइक तैयार हुई है। दविन्दर और हरसिमरन ने इस बाइक को तैयार किया है। 

दविन्दर मैकेनिकल इंजीनियर की पढ़ाई कर रहा है और हरसिमरन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रहा है और इस बाइक का डिजाइन भी उसने ही तैयार किया है। इसके इलावा हवाई जहाज के डिजाइन भी उन्होंने तैयार किए हुए हैं। पुरानी मारुति कार का इंजन इस्तेमाल में लाकर यह बाइक बनाई गई है। बाइक का पहले तो डिजाइन तैयार किया गया और 4 बाइक्स व 4 कारों के समान को एकत्रित करके इसको तैयार किया गया। 

बता दें कि इस बाइक में एफ जैड, बुलट, पल्सर 220 टाटा एसी, मारुति, बलैरो आदि का समान एकत्रित करके लगाया गया है। घर वालों को पहले 30, 40 हजार का बजट कह कर बाइक बनाने की तैयारी की गई थी, फिर इस पर काम करते-करते इसका बजट बढ़ता गया। बाइक पूरी तरह बनने से पहले ही यह बाइक वायरल होनी आरंभ हो गई थी। लोगों ने यह बाइक बनाने में दोनों भाइयों की प्रशंसा की। यह बाइक 400 किलो से अधिक भार और 6 फुट लंबे लोगों के लिए खास बनाई गई है। लॉकडाऊन दौरान यह बाइक तैयार की गई है। वास्तव में इन दोनों भाइयों ने लॉकडाऊन का सही फायदा उठाया है। 


Vaneet

Related News