Action में Jalandhar Police, वाहन चालकों पर की सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 02:53 PM (IST)

जालंधर : जालंधर कमिश्नरेट पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। जानकारी के अनुसार कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने मॉडिफाई साइलेंसर के साथ बुलेट मोटरसाइकिलों का चालान करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के खिलाफ विशेष अभियान फिर से लागू किया है। इसके चलते गत दिन यानि 17 सितंबर को शाम 6:00 से रात 9:00 बजे तक पीपीएस, एसीपी मॉडल टाउन, जालंधर हरजिंदर सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।      

PunjabKesari

इस पहलकदमी के हिस्से के रूप में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की पहचान करने और तुरंत चालान लागू करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए पीपीआर मॉल में नाकाबंदी और वाहनों की चेकिंग की गई। यह कार्रवई थाना डिवीजन नं. 7 के एस.एच.ओ., कमिश्नरेट पुलिस, जालंधर के इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम  (ERS)टीम के सहयोग से की गई।   

PunjabKesari

इस ड्राइव का मुख्य फोकस अवैध या मॉडिफाई साइलेंसर वाले बुलेट मोटरसाइकिलों पर कार्रवाई करना था जो ध्वनि प्रदूषण द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर विघ्न डालते हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक कानूनों की सख्ती से पालना को सुनिश्चित कर जनतक सुरक्षा को बढ़ाना और उल्लंघन करने वालों को जुर्माना करना है।  

PunjabKesari

इस दौरान कुल 70 वाहनों की चैकिंग की हुई जिसके नतीजे के रूप में 10 चालान किए गए, जिनमें 3 वाहनों की खिड़कियों पर गैर-कानूनी काली फिल्म वाले वाहन, 3 दोपहिया वाहनों पर ट्रिपल सवारी करने वाले और 3 बुलेट मोटरसाइकिलों के मॉडिफाई साइलेंसरों वाले ध्वनि प्रदूषण पैदा करने वाले वाहन शामिल हैं। इसके अलावा एक मोटरसाइकिल को वैध दस्तावेजों के अभाव के कारण जब्त किया गया था।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News