जालंधर गैस लीक मामला : घटना का जायजा लेने मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर, जानें क्या कहा

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 05:28 PM (IST)

जालंधर (कशिश) : जालंधर में दोमोरिया पुल के पास बर्फ की फैक्ट्री में गैस लीक होने से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं घटना का जायजा लेने के लिए पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा भी खुद मौके पर पहुंच चुके हैं। करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बेशक गैस पर काबू पा लिया गया है, लेकिन इस हादसे में एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 3 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि रिहायशी इलाका है। अतः जांच में देखा जाएगा कि क्या फैक्टरी मालिक के पास इसका लाइसैंस था या नहीं। उन्होंने कहा कि यह टैक्नीकल ईशू है, अतः जो भी फैक्टरी का मालिक है, उस पर बनती कार्रवाई जरूर की जाएगी। आने वाले एक दो दिनों में जरूर एक्शन देखने को मिलेगा। 

जिक्रयोग्य है कि आज दोपहर बर्फ की फैक्ट्री में गैस लीक होने से हड़कंप मच गया। इस हादसे के बाद पुलिस द्वारा इलाके को सील कर बचाव कार्य शुरू किया गया।  मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरा इलाका सील कर दिया है। क्योंकि लीक हो रही गैस जहरीली है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर से बाकी के 3 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया है, जबकि एक की मौत हो गई है।  

वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा गैस पर काबू पाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। टीम का कहना है कि फैक्ट्री के अंदर जाने के लिए उन्हें पहले पानी की बौछार करनी पड़ रही है, जब तक पानी की बौछार ऊपर रहती तब तक अंदर जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News