जालंधर पुलिस ने 14  ERS मोटरसाइकिल को दी हरी झंडी, निभाएंगे ये भूमिका

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 05:35 PM (IST)

जालंधर : जालंधर पुलिस की तरफ से आज 14 ERS (आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली) मोटरसाइकिलों को हरी झंडी दी गई। इस दौरान पुलिस लाइन जालंधर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा सहित कई पुलिस के उच्चाधिकारी मौजूद रहे। समारोह के दौरान 14 आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली मोटरसाइकिलों को हरी झंडी दी गई। 

ये ERS मोटरसाइकिल विशेष रूप से पुलिस बल की आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली क्षमताओं को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, खासकर घने ट्रैफ़िक या संकरी सड़कों वाले क्षेत्रों में जहाँ बड़े वाहनों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।  ये मोटरसाइकिल शहर के सभी 14 पुलिस स्टेशनों को आबंटित की गई हैं, जिनमें से प्रत्येक स्टेशन को एक मोटरसाइकिल सौंपी गई है। प्रत्येक मोटरसाइकिल पर दो पुलिस कर्मियों को नियुक्त किया गया है और वे अपने बीट पर काम करेंगे, चेकिंग करेंगे और गश्त करेंगे।

jalandhar police, ERS motercycles


ये मोटरसाइकिल मौजूदा पुलिस बुनियादी ढांचे का पूरक होंगी और पुलिस हेल्पलाइन नंबरों पर की गई आपातकालीन कॉलों पर त्वरित और प्रभावी प्रतिक्रिया सुनिश्चित करेंगी। इसमें मौजूद अधिकारी घटनास्थल पर तत्काल सहायता प्रदान कर सकेंगे। इन ईआरएस मोटरसाइकिलों की शुरूआत सार्वजनिक सुरक्षा को मजबूत करने और जालंधर शहर में पुलिस सेवाओं की पहुंच बढ़ाने के व्यापक प्रयास का हिस्सा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News