Jalandhar : वोट डालने के दौरान वीडियो बनाने वाले सावधान ! वरना होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 10:54 PM (IST)

जालंधर (मुनीश बावा) : जालंधर ग्रामीण पुलिस ने 15 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनावों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुख्ता प्रबंध किए हैं।  एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने गुरैया के गाँव अट्टा में जाकर बूथ का जायजा लिया और कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। एस.एस.पी. ने कहा कि जलंधर ग्रामीण पुलिस वोटरों के लिए सुरक्षित और निष्पक्ष चुनाव माहौल सुनिश्चित करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथों पर सख्त सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं और जिले भर में निष्पक्ष और निर्बाध मतदान प्रक्रिया को सुनिश्चित करने के लिए 2500 से अधिक पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। प्रत्येक सब-डिवीजन का प्रबंधन एएसपी-रैंक के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है, जिसमें डीएसपी और एसएचओ अपने-अपने स्थानों पर सुरक्षा कार्यों की निगरानी करेंगे।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष टीमें तैनात की गई हैं। गश्त यूनिट मुख्य स्थानों की निगरानी कर रहे हैं, जो मतदान के दौरान पूरी दिन नज़दीकी निगरानी सुनिश्चित करेंगे। वरिष्ठ पुलिस कप्तान ने जहां पुख्ता सुरक्षा प्रबंधों को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया, वहीं ग्रामीण पुलिस द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च भी निकाले गए। एस.एस.पी. ने कहा कि किसी भी शरारती तत्व को चुनाव प्रक्रिया में विघ्न डालने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वोटरों की सुचारू आवाजाही को सुनिश्चित करने के लिए पोलिंग स्टेशनों के आस-पास ट्रैफिक प्रबंध सुचारू किए गए हैं। सुरक्षा प्रोटोकॉल को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के लिए जलंधर ग्रामीण पुलिस चुनाव आयोग के साथ भी तालमेल कर रही है।

उन्होंने अपील की कि वोटर अपने वोट के अधिकार का उपयोग स्वतंत्रता और जिम्मेदारी से करें। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी वोटर मोबाइल फोन लेकर पोलिंग बूथ के अंदर वोट डालने आता है और उसकी वीडियो वायरल करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा, किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस के साथ सांझा करने की अपील की गई।

वरिष्ठ पुलिस कप्तान हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि 2500 से अधिक पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है और 15 अक्टूबर को शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वोटर बिना किसी डर के वोट डालें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News