Jalandhar की सड़कों को किया नो-टॉलरेंस और वन-वे रोड घोषित, उल्लंघन किया तो होगा सख्त Action

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 06:25 PM (IST)

जालंधर : कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने शहर भर में नो-टॉलरेंस रोड्स और वन-वे रोड्स पर विशेष अभियान के तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। इस अभियान के तहत कुल 13 एफ.आई.आर दर्ज की गई हैं, 499 नोटिस जारी किए गए हैं और उल्लंघन करने वालों को 493 ट्रैफिक चालान जारी किए गए हैं। 

PunjabKesari, jalandhar news

कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन और जनता की सुविधा के लिए स्वपन शर्मा, आई.पी.एस, पुलिस कमिश्नर, जालंधर के निर्देशों के तहत शहर की 17 सड़कों को धारा 144 सीआरपीसी के तहत नो-टॉलरेंस रोड और वन-वे रोड घोषित किया है। इन नो-टॉलरेंस रोड्स को जोन-1, जोन-2, जोन-3 और जोन-4 के रूप में जोन-वार विभाजित किया गया है। यातायात प्रबंधन में सुधार, आवागमन के समय को कम करने और शहर में छोटे-मोटे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए अड्डा होशियारपुर, जेल चौक, कमल पैलेस रोड और रेलवे स्टेशन रोड सहित कुछ सड़कों को सुबह 8.00 बजे से शाम 8.00 बजे तक वन-वे घोषित किया गया है। यह व्यवस्था "आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली" के तहत संचालित होती है। 

jalandhar news, traffice rules

इस अभियान के तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जिसके परिणामस्वरूप कुल 13 एफ.आई.आर, 499 नोटिस और 493 यातायात चालान जारी किए गए हैं। जालंधर शहर के कई पुलिस थानों में विभिन्न प्रकार के यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए धारा 188 आईपीसी के तहत कुल 13 एफ.आई.आर दर्ज की गई हैं। इन सड़कों पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले व्यक्तियों और व्यवसायों को धारा 144 सीआरपीसी के तहत कुल 499 नोटिस जारी किए गए हैं, जिनमें दुकान मालिक, रेहड़ी-पटरी वाले, होटल और शॉपिंग मॉल शामिल हैं, जिन्हें यातायात के सुचारू प्रवाह के लिए सड़कें खाली करने की चेतावनी दी गई है। 

PunjabKesari

कुल 493 ट्रैफिक चालान जारी किए गए हैं, जिनमें 214 नाबालिग ड्राइविंग के लिए और 279 स्कूल बसों/वैन/ऑटो के लिए, विभिन्न ट्रैफिक उल्लंघनों के लिए हैं। इस अभियान का प्राथमिक लक्ष्य ट्रैफिक व्यवस्था का सुचारू संचालन, सार्वजनिक सुविधा, शहर की सड़कों पर भीड़भाड़ कम करना, ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाना और निवासियों के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करना है। कमिश्नरेट पुलिस जालंधर शहर में व्यवस्थित ट्रैफिक, सार्वजनिक सुरक्षा और सुविधा बनाए रखने के लिए समर्पित है।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News