Jalandhar की सड़कों पर आटो/ई रिक्शा वालों का कब्जा, आंखे मूंद कर बैठी Police

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 12:34 PM (IST)

जालंधर: शहर में आटो/ई रिक्शा चालक बेलगाम हो गए हैं जिनके आगे प्रशासन बेबस नजर आने लगा है। आटो व ई रिक्शा चालकों ने शहर की सड़कों पर कब्जे किए हुए हैं। उन्हें कोई रोकने टोकने वाला ही नहीं। ट्रैफिक पुलिस भी मात्र चालान काटने में सीमित रह गई है।

हैरानी की बात है कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा श्री राम चौक से लेकर बस्ती अड्डा चौक तक जो नो आटो जोन घोषित किया था वहां पर तैनात ट्रैफिक पुलिस लोगों के चालान तो काट रही है लेकिन आटो और ई रिक्शा वालों पर कोई एक्शन नहीं लिया जाता। नो आटो जोन में बिना रोकटोक के आटो और ई रिक्शा वाले घुसे रहे हैं जिससे जाम की समस्या बढ़ती जा रही है। नेहरू गार्डन स्कूल में छुट्टी के समय सड़कों पर दो-दो लाइनों में खड़े आटो और ई रिक्शा वाले ट्रैफिक पुलिस की कार्यप्रणाली को आईना दिखा रहे हैं। अगर कोई राहगीर उन्हें आटो या ई रिक्शा साइड पर करने को कहे तो उनसे हाथापाई होती है। इतना ही नहीं बिल्कुल नजदीक ही श्री राम चौक पर अकसर ट्रैफिक पुलिस तैनात रहती है लेकिन वह ट्रैफिक जाम से आंखे मूंदे लेते हैं और मात्र चालान काटते रहते हैं। शहर में जहां कानून व्यवस्था ठप्प हो चुकी है और ट्रैफिक व्यवस्था भी फेल होती नजर आ रही है। अक्सर ट्रैफिक पुलिस फोटो सैशन करके अपनी वाहवाही लूटने के लिए खुद की तारीफ के पुल बांधते हुए मीडिया में तस्वीरें जारी करती है लेकिन ग्राऊंड लेवल पर ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा और लोग अक्सर जाम में फंसे रहते हैं।


66 फुटी में लग रहे हर रोज के ट्रैफिक जाम से लोग परेशान
66 फुटी रोड पर हर रोज लग रहे ट्रैफिक जाम से लोग परेशान हैं। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि साइडों पर खड़े वाहन और अवैध कब्जे ट्रैफिक जाम का कारण बनते हैं। वहीं अर्जुन मलहोत्रा ने कहा कि वह बच्चों के साथ हर रोज इस रोड से निकलते हैं जहां जाम लगा रहता है। कई बार तो उन्होंने गलत ढंग से खड़ी गाड़ियां हटवा कर जाम खुलवाया लेकिन ट्रैफिक पुलिस वहां आती ही नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News