जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने बुलाया विशेष इकट्ठ, पंजाब सरकार से की यह अपील

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2023 - 03:41 PM (IST)

तलवंडी साबो: श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने आज तख्त श्री दमदमा साहिब में एक विशेष इकट्ठ बुलाया था। उन्होंने  इकट्ठ को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाबियों और सिखों के प्रति एक वृतांत की सृजना की जा रही है जिसे वह भाईचारक ग्रुप के जरिए जरूर तोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने वृतांत तोड़ने वाले चैनलों पर तो पाबंदी लगा दी है परंतु वह घर-घर, गांव-गांव जाकर कंधे से कंधा मिलाकर यह वृतांत तोड़ने की कोशिश करेंगे। वह एक मजबूत ग्रुप कायम करेंगे। पत्रकार भाइयों से वह खुद संपर्क करेंगे। सैमीनार व कॉन्फ्रेंस के जरिए इकट्ठे होते रहेंगे। 

जत्थेदार ने पंजाब सरकार से अपील की है कि सरकार दहशत जैसा माहौल पैदा न करे। ऐसा माहौल पैदा करने से पंजाब या पंजाबियों की नहीं पंजाब सरकार की छवि खराब हो रही है। वैसाखी वाले दिन अमृतपाल का नाम लेकर जो पैनिक माहौल बना रही सरकार उससे गुरेज करे। जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा कि वैसाखी से 6-7 दिन ही पहले ही तख्त साहिब में लोगों का इकट्ठ देखने को मिलता है जो आज नजर नहीं आ रहा है। खालसा का यह दिन बड़ी श्रद्धा और उत्साह से मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि सिख राज के झंडे को खालिस्तान बताकर बदनाम किया जा रहा है। इस दौरान अमृतपाल को भी सलाह दी कि उसे जल्द ही पुलिस के आगे सरेंडर करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि 27 तारीख को जो मीटिंग की गई थी उसमें शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को कहा था कि सिखों के झंडे को खालिस्तान के नाम पर बदनाम करने वालों पर्चे दर्ज किए जाएं, मुकद्दमें चलाए जाएं ताकि आगे से कोई भी सिखों और पंजाबियों को बदनाम करने की कोशिश न करे। लेकिन शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इस मामले पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो चैनल बंद किए हैं वह उन्हें हर हाल में चालू करवा कर रहेंगे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News