जिला कपूरथला में बढ़ा कोरोनावायरस का प्रकोप, लोगों में दहशत

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 08:29 AM (IST)

कपूरथला (महाजन): विश्व भर को बुरी तरह से अपनी चपेट में ले चुका कोरोना वायरस का प्रकोप जिला कपूरथला में भी दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। लगातार जिले में 1-2 केस आने के कारण मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन लोग फिर भी इस प्रति गंभीरता नहीं दिखा रहे और बेखौफ होकर सड़कों पर घूम रहे है। वहीं मंगलवार को शहर के नजदीकी गांव नूरपुर दोनां का रहने वाला 41 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।

उक्त व्यक्ति दिल्ली गया हुआ  था, जिसकी आते समय नवांशहर में डाक्टरों द्वारा स्क्रीनिंग करने के बाद उसे सीधे कपूरथला के पी.टी.यू. में क्वारंटाइन करवाया गया जिसकी मंगलवार को रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई। उल्लेखनीय है कि गत दिनों जहां कपूरथला की डी.सी. की रिहायश से महज 100 मीटर की दूरी पर अमन नगर निवासी डाक्टर पॉजीटिव पाया गया, अब जिला प्राबंधकीय कांप्लैकस के पास गांव नूरपुर का रहने वाला व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया है जिससे सरकारी अदारों में काम करने वालों में दहशत बढ़ गई है, क्योकि जिला प्रबंधकीय कांप्लैकस में सभी अधिकारी व कर्मी ड्यूटी पर रोजाना आते-जाते रहते है।

जिले के 157 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी
गत दिनों जिले के कोरोना सैंपलों में जहां 180 की रिपोर्ट पैडिंग पड़ी थी, उनमें से मंगलवार को 89 सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है, जोकि नैगेटिव पाए गए है। जिले में कोरोना के कुल सैंपलों की गिनती 1282 तक पहुंच चुकी है जिनमें 700 की रिपोर्ट नैगेटिव पाई गई है। जबकि पाजीटिव मरीजों की संख्या नूरपुर से संबंधी व्यक्ति के पॉजीटिव पाए जाने के बाद 28 तक पहुंच गई है और पडिंग 157 चल रहे है। इसके अलावा मंगलवार को जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से 17 सैंपल लिए गए है।

आइसोलेशन सेंटर में लगाए 100 बैड : सिविल सर्जन
सिविल सर्जन डा. जसमीत कौर बावा का कहना है कि कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए जिले में पुख्ता प्रबंध किए गए है, जो मरीज कोरोना पॉजीटिव पाए गए है, उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखागया है।जहां रैपिडरिसपोंस टीमें उनकी सेहत का विशेष ध्यान रख रहे है और उनकी रोजाना काऊंसलिंग कर रहे है। उन्होंने कहा कि सर्कुलर रोड पर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में 100 के करीब बैड लगाए गए है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News