तनाव: करतारपुर कॉरीडोर के आसपास सुरक्षा का घेरा किया और सख्त

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 08:40 AM (IST)

जालंधर(धवन): कश्मीर मसले को लेकर पाकिस्तान के साथ चल रहे तनाव के बावजूद पाकिस्तान ने यह ऐलान किया है कि भारत-पाकिस्तान के मध्य बन रहे करतारपुर कॉरीडोर के निर्माण को लेकर कोई फर्क नहीं पड़ेगा पर इसके बावजूद दोनों देशों ने अपने-अपने क्षेत्रों में सुरक्षा का घेरा काफी कड़ा कर दिया है। 
PunjabKesari
करतारपुर कॉरीडोर का निर्माण कार्य जिस स्थान पर चल रहा है, वहां पर सुरक्षा के घेरे को मजबूती देने के उद्देश्य से भारत ने भी अपने सुरक्षा कर्मचारियों की गिनती को बढ़ा दिया है। दूसरी तरफ पाकिस्तान के रेंजरों ने भी अपने क्षेत्र में तैनात रेंजरों को बुलेट प्रूफ जैकेटें उपलब्ध करवा दी हैं। भारत में डेरा बाबा नानक क्षेत्र में करतारपुर कॉरीडोर को लेकर निर्माण कार्य चल रहा है। कॉरीडोर के निर्माण कार्य में लगे मजदूरों की सुरक्षा को लेकर भी प्रबंध उठाए गए हैं। करतारपुर कॉरीडोर का निर्माण कार्य दोनों देशों ने इस वर्ष नवम्बर से पहले-पहले पूरा करने का वायदा किया हुआ है। पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने भी उम्मीद जाहिर की है कि कश्मीर मामले को लेकर चाहे दोनों देशों के मध्य तनाव चल रहा है, पर उसके बावजूद दोनों देश श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर के निर्माण कार्य को रोकेंगे नहीं। 
PunjabKesari
दूसरी ओर जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा लगातार करतारपुर कॉरीडोर के निर्माण कार्य का जायजा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अपनी तीन कैबिनेट मंत्रियों की ड्यूटियां श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर के निर्माण कार्य को भारतीय क्षेत्र में नवम्बर से पहले पूरा करवाने के लिए लगाई हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News