करतारपुर साहिब में 20 डॉलर फीस लेने के लिए अड़ा है पाकिस्तान, कैप्टन ने कही ये बात

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 03:47 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान से करतारपुर गुरूद्वारे के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं पर लगाई बीस डॉलर की फीस माफ करने की अपील की है। 

 

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट के ज़रिए खान से अपील करते हुए कहा, ‘‘मैं इमरान ख़ान से पाकिस्तान सरकार द्वारा करतारपुर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं पर लगाई 20 डॉलर फीस को माफ करने की अपील करता हूं जिससे वे इस पावन स्थल के ‘खुले दर्शन दीदार' कर सकें। समूचा सिख भाईचारा इस नेक कदम के लिये पाकिस्तान का आभारी होगा ,, कैप्टन सिंह ने कल एक बयान में कहा कि करतारपुर में गुरू नानक देव अंतिम समय में रहे । 

PunjabKesari

फीस लागू करने के साथ-साथ पासपोटर् आवयश्क होना तथा श्रद्धालुओं द्वारा तीस दिनों से पहले का नोटिस देना आदि शर्ते श्रद्धालुओं के सपने को साकार करने में रुकावट पैदा करेंगी। श्रद्धालुओं में बहुत से गरीब हैं जो यह फीस देने के समर्थ नहीं हैं और गुरू साहिब के दीदार को बेताब हैं । लोगों को इस ऐतिहासिक गुरूद्वारे के ‘खुले दर्शन' के मौके से वंचित न किया जाये। उन्होंने कहा कि करतारपुर गलियारे के निर्माण का मंतव्य पहले सिख गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं को मुफ़्त प्रविष्टि की सुविधा प्रदान करना है और यह शर्तें इस मंतव्य की पूर्ति में रुकावट पैदा करती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News