शहीद पुलिस जवानों के लिए केजरीवाल का बड़ा वायदा

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 06:51 PM (IST)

पठानकोट (आदित्य): दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने पंजाब दौरे के दौरान राज्य के लोगों के लिए चौथी व पांचवी गारंटी का ऐलान कर दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि राज्य के सरकारी स्कूलों में छात्रों को अच्छी शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा है कि राज्य के टैम्परेरी अध्यापकों को पक्का किया जाएगा और पंजाब में नए स्कूलों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पांचवी गारंटी के रूप में घोषणा करते हुए कहा है कि शहीद जवानों के परिवारों को 1 करोड़ रुपए दिया जाएगा। 

बता दें कि दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल आज पठानकोट में पहुंचे हुए हैं, जहां पर उन्होंने तिरंगा यात्रा में भाग लिया। इसी दौरान राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने अपनी चौथी व पांचवीं गारंटी के रूप में उक्त घोषणाएं की हैं। इससे पहले भी केजरीवाल ने राज्य में शिक्षा व स्वास्थ्य को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं। तिरंगा यात्रा की शुरूआत करने के लिए दोपहर करीब 2:30 बजे आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल पठानकोट में तिरंगा यात्रा की शुरूआत करने पहुंचे। जहां उनके साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, सांसद भगवंत मान, आप के प्रवक्ता राघव चड्ढा, कंवर विजय प्रताप सिंह, रमन बहल भी थे। 

यात्रा दौरान रैली को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने अपनी नई गारंटियां बताई। उन्होंने कहा कि पंजाब में उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्य में शिक्षा नि:शुल्क की जाएगी क्योंकि शिक्षा ग्रहण करना हर बच्चे के उज्जवल भविष्य के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में सरकारी स्कूलों की हर कोई प्रशंसा कर रहा है, वैसे ही सरकारी स्कूल पंजाब में तैयार किए जाएंगे। इसके साथ ही हर मरीज का अस्पतालों में निशुल्क ईलाज करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा दिल्ली के सी.एम अरविंद केजरीवाल को काला अंग्रेज कहने की टिप्पणी का केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा कि मैने जब से कहा है कि पंजाब की हर महिला को 1000 रुपए महीना देंगे, तब से चन्नी साहिब मुझे गालियां दे रहे हैं। चन्नी बोल रहे है कि केजरीवाल के कपड़े खराब हैं, आज बोले केजरीवाल काला है। चन्नी साहिब, मेरा रंग काला है, पर पंजाब की मेरी मां-बहनों को ये काला बेटा/भाई पसंद है। उनको पता है कि मेरी नीयत साफ है। केजरीवाल ने अपनी अगली गारंटी में कहा कि वह आज शहीदों की धरती पर खड़े है तथा वह आज ऐलान करते है कि किसी भी सैनिक या पुलिस के शहीद होने पर उनके परिवार को एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे। 


 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News