केजरीवाल का मिशन पंजाब, लंबी में रैली दौरान कांग्रेस सरकार को लिया आड़े हाथों

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 04:12 PM (IST)

लंबी : मिशन पंजाब पर चल रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बादल के लंबी विधानसभा क्षेत्र में एक बड़ी रैली की। इस बीच दिल्ली मुख्यमंत्री ने चन्नी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए चन्नी की सरकार को नौटंकी और नाटककारों की सरकार करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब सर्कस बन गई है। कांग्रेस में सब आपस में लड़ रहे हैं कैबिनेट बैठक में सब एक-दूसरे को घूंसे मार रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू की मुख्यमंत्री चन्नी से नहीं बनती, चन्नी जाखड़ से नहीं बनती और जाखड़ की बाजवा से नहीं बनती। 

यह भी पढ़ेंः पुलिस नियुक्तियों को लेकर लगे आरोपो पर कैप्टन ने CM चन्नी से मांगे जवाब

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सी.एम. चन्नी सिर्फ बड़े-बडे ऐलान की कर रहे हैं परन्तु अभी तक हुआ कुछ भी नहीं न ही बिजली मुफ्त हुई है और न ही रेता सस्ती हुई है। उल्टा सी.एम चन्नी के ही हल्के में रेता का चोरी हो रही है। क्या मुख्यमंत्री को नहीं पता कि उनके हल्के में क्या हो रहा है। वह खुद करवा रहे हैं यह सब इसमें से वह कमीशन खा रहे हैं। पंजाब बजट तो सरकार खा जाती है। विधायक से लेकर मंत्री तक सबसे चोरी करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार है। पंजाब पर 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है इन लोगों ने सिर्फ पंजाब की जनता को लूटा है अगर पंजाब के बजट से 34 हजार करोड़ तो नेता खा जाते हैं तो ऐसे में पंजाब का विकास कैसे हो सकता है? उन्होंने कहा कि 'आप' सरकार ने 5 सालों में दिल्ली का कर्जा उतार दिया है। सरकार आने पर पंजाब में कर्जा उतार देगी। 

यह भी पढ़ेंः MSP को लेकर सिद्धू ने किया यह ऐलान, चुनावों में जीत के बाद ऐसा होगा पंजाब

स्कूलों की बात करते हुए केजरीवल ने कहा कि दिल्ली में सभी सरकारी स्कूल शानदार बनावा दिए हैं। पंजाब में सरकारी स्कूल खंडर बने हुए हैं। पंजाब में भी आप' सरकार आने पर दिल्ली जैसा स्कूलों को अच्छा बनाएगी। पंजाब में टीचरों को डंडो से पीटा जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि जब से उन्होंने ऐलान किया है कि पंजाब में सरकार बनने पर हर महिला को 1000 रुपए महीना मिलेगा। इसके बाद से उन्हें गालियां निकाली जा रही है कि यह कहां से लाएगा पैसा, पंजाब का खजाना खाली हो जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि वह सवाल करते है इन सरकारों से उनकी मां और बहनों को 1000 रुपए देने से खजाना खाली हो जाएगा जो इतनी देर से जब लीडर खाते आ रहे हैं क्या उससे खजाना खाली नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ेंः लोगों के लिए सस्ते मकान के सपने को साकार करने के लिए सी.एम. चन्नी ने की यह पहल

अरविंद केजरीवल ने कह कि अकाली सरकार ने 19 व कांग्रेस सरकार ने 25 सालों में कुछ नहीं किया। सी.एम. चन्नी पर तंज कसते हुए कहा कि वह एस.सी. भाईचारे से लेकिन अरविंद केजरीवाल उनका भाई है। 'आप' की सरकार आने पर बिजली मुफ्त, अस्पतालों में ईलाज फ्री मिलेगा। आगे केजरीवाल ने कहा कि जिन्हें लगता है कि दिल्ली में कोई विकास नहीं हुआ और वह पंजाब में झूठे ऐलान कर रहे हैं तो वह दिल्ली में अपने रिश्तेदारों से फोन पर पूछ सकते हैं। उन्होंने कहा उनकी सरकार को एक बार मौका दो अगर 5 सालों में विकास न कर पाएं तो फिर दोबारा मौका मत देना। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News