खन्ना में सामने आया चौंकाने वाला मामला, मौत के बाद नहीं किया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2019 - 03:22 PM (IST)

खन्ना (सुनील): खन्ना में बुधवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद उसके बेटे ने शव का तीन दिन तक अंतिम संस्कार नहीं किया। शव को एक कमरे में चारपाई पर रखा गया था। इसकी भनक रिश्तेदारों को भी नहीं लगी। आज जब रिश्तेदार घर गए तो उनको मामले का पता चला जिसके तुरंत बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। 

शव का नहीं किया गया संस्कार
पुलिस ने मौके पर जाकर बेटे को समझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन बेटा मां की मौत हो चुकी है, इस बात को मानने को तैयार ही नहीं था। जबकि रिश्तेदारों का कहना था कि बुजुर्ग की हालत खराब होने पर महिला को डीएमसी में दाखिल करवाया गया था, जहां रविवार को उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद शव को घर लाया गया था, लेकिन शव का संस्कार नहीं किया गया। जिसके बाद पुलिस को बताया गया था। पुलिस व ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। जिसके बाद डाक्टर को बुलाया गया। डाक्टर ने महिला को मृत घोषित किया।  

PunjabKesari

परेशानी के कारण हुई मां की मौत
गुरिंदर सिंह ने कहा कि जीटी रोड पर उनकी जगह को लेकर काफी समय से केस चल रहे हैं। उनकी जगह पर एक व्यक्ति ने कब्जा किया हुआ है। जिसके कारण पूरा परिवार परेशान रहता था। टेंशनों के कारण ही मां की मौत हुई है। उन लोगों से उसको भी जान का खतरा है। लेकिन जब बेटे से पूछा गया कि मां की मौत हो जाने का बाद संस्कार क्यों नहीं करवा रहा, तो बेटा इसपर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हुआ। 

PunjabKesari

क्या कहना है एसएचओ का
इस संबंध में जब सिटी थाना 2 के एसएचओ गुरमेल सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि  गुरिंदर सिंह अपनी मां के शव का संस्कार नहीं करवा रहा था। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार और वह पुलिस टीम के साथ मौके पर गए। जिसके बाद रिश्तेदारों और गुरिंदर में आपस के बैठकर समझौता हो गया है। जिन्होंने लिखकर दिया है कि सुबह वह मृत गुरमेल कौर का संस्कार कर देंगे। गुरिंदर सिंह के आरोपों पर एसएचओ ने कहा कि अगर उनके पास कुछ लिखित आएगा तो उसकी जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News