Tractor Prade के बाद खन्ना का 75 वर्षीय किसान दिल्ली में लापता, तलाश में भटक रही बेटी

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 10:17 AM (IST)

खन्ना: एक तरफ केन्द्र सरकार के काले कानूनों को रद्द कराने के लिए करीब अढ़ाई महीने से दिल्ली में किसान बैठे हैं और आर-पार की लड़ाई लड़ रहे हैं, वहीं ट्रैक्टर परेड के बाद तिहाड़ जेल में बंद तथा लापता हुए किसानों के परिवार वाले ङ्क्षचतित हैं। खन्ना के गांव इकोलाहा का रहने वाला 75 वर्षीय जोरावर सिंह भी 26 जनवरी से लापता है। यह बुजुर्ग किसानों के हित में दिल्ली में मोर्चा संभाले बैठा था। किसान की बेटी पिता की तलाश में दर-दर भटक रही है।

जोरावर सिंह की बेटी परमजीत कौर ने बताया कि उसके पिता नवम्बर में भाकियू प्रधान बलवीर सिंह राजेवाल के जत्थे में शामिल हुए थे तथा विभिन्न जगहों पर केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे। उनके पिता पहले रेलवे स्टेशन खन्ना पर जारी धरने में कई दिन बैठे रहे तथा केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा संभाले रखा। इसके बाद वे फतेहगढ़ साहिब में जाकर रेलवे स्टेशन पर चल रहे धरने में शामिल हो गए। 25 नवम्बर 2020 को किसानों ने दिल्ली की तरफ कूच किया। इससे पहले 22 अक्तूबर तक उनके पिता का कुछ पता नहीं चला था, जिसके चलते उसने पुलिस के पास पिता की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करा दी थी।

बाद में उन्हें खटड़ा गांव के केसर सिंह पुत्र दीदार सिंह से पता चला कि उनके पिता कुंडली बार्डर पर किसानों के साथ हैं जिसके बाद वह पिता को मिलने वहां गई और 22 जनवरी को कुंडली बार्डर के पास सुधीर होटल में पिता से मुलाकात के बाद वापस घर आ गई। 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले की तरफ कूच के बाद ङ्क्षहसक घटनाएं हुईं, उसके बाद से उनके पिता का कोई सुराग नहीं मिला। उन्हें दिल्ली से यह पता चला था कि ङ्क्षहसक घटनाओं के दौरान उनके पिता घायल हो गए थे, जो बाद में न जाने कहां चले गए। परमजीत कौर ने पंजाब सरकार व पुलिस से मांग की है कि उनके पिता का सुराग लगाकर उन्हें ढूंढा जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News