पाक में मारा गया KLF का आतंकी हैप्पी पंजाब की सुरक्षा एजैंसियों को था वांटेड

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 09:55 AM (IST)

अमृतसर(संजीव/ अरुण): पाकिस्तान में मारा गया खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (के.एल.एफ.) आतंकवादी हरमीत सिंह हैप्पी उर्फ पीएच.डी. पंजाब की सुरक्षा एजैंसियों के साथ-साथ पुलिस को भी कई आतंकी गतिविधियों में वांटेड था। अमृतसर निवासी हैप्पी 2008 में देश की सुरक्षा एजैंसियों से बचकर पाकिस्तान भाग गया था। तब से लाहौर में बैठ अपने आतंकी संगठन को आप्रेट करने लगा। उसके पिता अवतार सिंह ने भारत सरकार से बेटे का शव लाकर देने की मांग की है। 

अवतार सिंह ने बताया कि हैप्पी 2008 में गुरु नानक देव यूनिवॢसटी में पीएच.डी. करने के दौरान  कुछ आतंकी संगठनों के संपर्क में आ गया था, फिर वह पीएच.डी.  छोड़ पाकिस्तान चला गया, जिसकी जानकरी उन्हें समाचार पत्रों व पुलिस से मिली थी। उसके बाद परिवार से कोई संपर्क नहीं हो सका। 

गगनेजा व अमित हत्याकांड में भी था पीएच.डी. का हाथ 
पंजाब में हुई टारगेट किलिंग्स को हैप्पी ने पाकिस्तान में बैठकर प्लान किया था। इनमें जालंधर में गगनेजा हत्याकांड, लुधियाना में हुए शिव सैनिक अमित कुमार हत्याकांड, मालेरकोटला के जगेड़ा में डेरा प्रेमियों की हत्या में भी पीएच.डी. का हाथ माना गया था। 

 ग्रेनेड हमले के पीछे भी था हैप्पी का हाथ
नवम्बर 2018 में राजासांसी के गांव अदलीवाल में निरंकारी भवन में हुए ग्रेनेड हमले के पीछे भी उसका ही हाथ था, जिसमें निरंकारी प्रचारक के साथ 3 लोगों की मौत हो गई थी, 19 लोग घायल हुए थे। इसके बाद पंजाब की खुफिया एजैंसी काऊंटर इंटैलीजैंस द्वारा ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से आई हथियारों की खेप व संचार साधनों के साथ पकड़े गए 9 आतंकवादियों के माड्यूल को भी पीएच.डी. ने पाक खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के साथ अंजाम दिया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News