एक Click पर जानें अपने गुमशुदा वाहन का Status

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 10:53 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल पंजाब 24 मार्च को पुलिस व्हीकल फाइंडर सिस्टम एप (पी.पी.वी.एफ.एस.) लांच करने जा रहे हैं जिस पर एक क्लिक करके आप अपने चोरीशुदा वाहन का स्टेटस जान सकते हैं और आसानी से वाहन पुलिस से प्राप्त कर सकते हैं। कमिश्नर द्वारा सभी थानों और पुलिस लाइन में खड़े 1500 वाहनों का फिलहाल डाटा अपडेट किया गया है। आने वाले समय में पूरे पंजाब के पुलिस स्टेशनों में खड़े वाहनों का रिकार्ड एप पर नज़र आएगा।

पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बताया कि कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें शहर से चोरी हुए वाहन किसी अन्य पुलिस स्टेशन या शहर से बरामद हो जाते हैं लेकिन जब तक पुलिस वाहन के मालिक से सम्पर्क नहीं साधती, तब तक मालिक को यह पता नहीं चल पता है कि उसका चोरीशुदा वाहन पुलिस रिकवर कर चुकी है। कई बार नंबर प्लेटों को वाहन से हटा या बदल दिया जाता है जो उसके असली मालिक तक पहुचने में फोर्स के लिए मुश्किल पैदा करती है, जबकि कई बार वाहन एक से ज्यादा बार बेचे होते हैं जिस कारण वास्तविक मालिक से सम्पर्क करना भी पुलिस के लिए आसान नहीं होता।

यही कारण है कि वाहन के मालिकों की पहचान न होने के चलते ज्यादातर वाहन काफी समय तक पुलिस स्टेशनों में ही खड़े रहते हैं।कमिश्नर अग्रवाल ने बताया कि इसी के चलते एप लांच किया जा रहा है, ताकि कोई भी अपने वाहन का नंबर, चैसिस नंबर, इंजन नंबर एप पर डालकर अपने चोरीशुदा दोपहिया, तिपहिया, चौपहिया या बड़े वाहनों का पता लगा सके। वहीं एक में एक एडवांस सिस्टम है जिसमें लोग अपने वाहन के मॉडल और रंग से चोरीशुदा वाहन का पता चला सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News