लतीफपुरा मामले में बड़ा खुलासा, इस बड़े परिवार का नाम आया सामने

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 01:05 PM (IST)

जालंधर: लतीफपुरा में विवादित जमीन को लेकर उस समय नया मोड़ आ गया है जब इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन जगतार सिंह संघेड़ा ने ट्रस्ट की विकास स्कीम 110 एकड़ मोहल्ला लतीफपुरा, गुरु तेग बहादुर नगर में बिना खसरा नंबर के ट्रस्ट के स्वामित्व वाली जमीन को धोखाधड़ी एवं षड्यंत्र के तहत दर्ज कराने को लेकर दिनेश धीर व अन्यों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने को लेकर एक पत्र लिखा है। चेयरमैन संघेड़ा ने पुलिस कमिश्नर को 13 जनवरी को भेजे पत्र के साथ सभी 10 रजिस्ट्रियों की कॉपियां अटैच करते हुए आरोप लगाए है कि इन लोगों ने साजिश के तहत बिना खसरा नंबर बताएं कराई रजिस्ट्रियां धोखाधड़ी और जालसाजी से ट्रस्ट की जमीन हड़पने के मकसद से की है। इसलिए इस मामले की एफ.आई.आर. दर्ज कर दोषियों विरुद्ध क्रिमिनल कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा करने में कौन-कौन से बाहरी और कार्यालय के लोग शामिल थे, उनका भी पर्दाफाश हो जाएगा। ट्रस्ट द्वारा 1976 से लेकर 1980 के बीच एक्वायर की गई 37 कनाल 1 मरला की जमीन से संबंधित खसरा नंबरों की समूची डिटेल भी लिखी है।

चेयरमैन संघेड़ा ने बताया कि ट्रस्ट के कब्जा लेने के उपरांत कुछ लोगों ने 37.1 कनाल जमीन में से कुछ जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया था जिस कारण निचली अदालत से लेकर उच्च अदालत तक लंबे समय तक मुकद्दमेबाजी चलती रही और फैसला ट्रस्ट के पक्ष में रहा। उन्होंने कहा कि सी.डब्ल्यू.पी. संख्या 1957 ऑफ 2006 रविंद्र सिंह व अन्य बनाम वेणु प्रसाद व अन्य के खिलाफ माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी, जो कि लतीफपुरा के अवैध कब्जों को हटाने के बाद 9 जनवरी 2023 को डिस्पोज ऑफ कर दिया है। चेयरमैन संघेड़ा ने लिखा है कि इस दौरान कार्यालय के संज्ञान में आया है कि दिनेश धीर व अन्य ने वर्ष 2006 से 2013 तक अलग-अलग समय पर ट्रस्ट की इस जमीन की बिना खसरा नंबर डाले 10 रजिस्ट्रियां अपने व परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर करवा रखी है, जबकि रैवेन्यू रिकॉर्ड अनुसार यह जमीन ट्रस्ट की है और जमीन का इंतकाल भी ट्रस्ट के नाम है।

लतीफपुरा की निशानदेही की मेरी याचिका हाईकोर्ट में पैंडिंग : दिनेश धीर

ट्रस्ट चेयरमैन द्वारा ट्रस्ट की जमीन की 10 रजिस्ट्रियों को बिना खसरा नंबर डाल कराने के आरोपों के मामले में दिनेश धीर ने कहा कि लतीफपुरा की विवादित जमीन की निशानदेही कराने को लेकर उनकी याचिका माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पैडिंग है, जिसकी अगली तारीख 29 मार्च 2023 है। उन्होंने कहा कि इस केस में उन्होंने सभी रजिस्ट्रियां भी हाईकोर्ट में लगा रखी है। दिनेश ने कहा कि संघेड़ा ने अपनी गल्तियों का ठीकरा उनके सिर फोड़ने का प्रयास किया है। लतीफपुरा मामले में ट्रस्ट चेयरमैन व अन्यों ने कईं बातें मुख्यमंत्री भगवंत मान से छुपाते हुए उन तक पहुंचाई ही नहीं गई। अगर उन तक जमीनी हकीकत पहुंच जाती तो यह सारा मामला हल हो जाना था। दिनेश ने कहा कि अगर ट्रस्ट की जमीन उनके कब्जे की जमीन से निकलती है तो वह स्वयं जमीन छोड़ देंगे परंतु ट्रस्ट रैवेन्यू विभाग से लतीफपुरा की जमीन की निशानदेही कराए जिससे सारी सच्चाई सबके सामने आ जाएगी।

लतीफपुरा जमीन की धांधली में दिनेश धीर समेत 11 पर केस दर्ज

थाना नई बारादरी में लतीफपुरा में हुई जमीन को लेकर धांधली के मामले में दिनेश धीर समेत 11 लोगों पर केस दर्ज हो गया है। इन सभी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं अधीन केस दर्ज हुआ है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ खुल कर नहीं बता रही है। इन लोगों के खिलाफ थाना नई बारादरी में एफ.आई.आर. नंबर 5 दर्ज हुई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News