Ludhiana : मशहूर बेकरी में स्वास्थ्य विभाग की दबिश, चलाया जा रहा था यह कारोबार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 08:56 PM (IST)

लुधियाना  ( सहगल ) : स्वास्थ्य विभाग की फूड विंग की टीम ने ताजपुर रोड पर स्थित एक बेकरी में से अनहाइजीनिक कंडीशन में पड़े हुए चार क्विंटल टूटे और सड़े हुए अंडे तथा 50 पेटी फ्रूट केक नष्ट करा दिया और इसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। फ्रूट केक बनाने वाली बेकरी के पास फूड लाइसेंस भी नहीं है। 

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. अमरजीत कौर ने बताया कि मौके पर अनहाइजीनिक नोटिस जारी कर दिया है। सैंपल की रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक शिकायत के आधार पर उन्हें जानकारी मिली कि उक्त  जगह पर अनहाइजीनिक तरीके से फ्रूट केक बनाए जा रहे हैं, जिस पर सिविल सर्जन के दिशा निर्देश पर उन्होंने आज ताजपुर रोड स्थित नगीना बेकरी पर छापा मारा। इस अवसर पर लगभग 4 क्विंटल सड़े हुए अंडे और लगभग 50 पेटी फ्रूट केक गंदी हालत में पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करते हुए सैंपल लेकर जांच के लिए सरकारी फूड लैब में भेज दिया गया है। 

डा. अमरजीत कौर ने आगे बताया कि मौके पर उन्होंने गंदे प्लास्टिक के डिब्बों में करीब 4 क्विंटल सड़ा हुआ और टूटा हुआ अंडे मिले। इस अवसर पर फ्रूट केक के डिब्बे तैयार पाये गये, जिनका खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत अस्वच्छता पाये जाने पर चालान किया गया तथा सड़े हुए अंडे एवं तैयार फ्रूट केक को मौके पर ही नष्ट करा दिया गया। टीम ने टिब्बा रोड और ताजपुर रोड पर स्थित दो अन्य बेकरियों पर छापा मारा और गंदगी के कारण उनका चालान किया और कुल 7 नमूने लिए और उन्हें सरकारी खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला में भेज दिया। रिपोर्ट आने पर होगी उचित कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर डा. अमरजीत कौर ने कहा कि जिले भर में बेकरी, कन्फेक्शनरी फैक्ट्री, फूड होटल और ढाबों, दुकानों, रेहड़ी-पटरी वालों और अहातों की जांच की जाएगी कि कहीं कोई व्यक्ति खाद्य पदार्थों में मिलावट तो नहीं कर रहा है या फिर खाना बनाने वाली रसोई में साफ-सफाई की कमी तो नहीं। अगर कहीं कोई कमी पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और मिलावटखोरों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News