लुधियाना नगर निगम अफसरों में मची हलचल, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 01:10 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): बुड्ढे नाले के प्रदूषण की समस्या का समाधान न होने का विरोध कर रहे एन.जी.ओ. के सदस्यों द्वारा डाइंग इंडस्ट्री के केमिकल युक्त पानी के मुद्दे को लेकर काफी हंगामा किया जा रहा है। इसी बीच बुधवार देर रात फोकल प्वाइंट के नजदीक मंगली में सड़क पर रंगदार पानी जमा होने की शिकायत से नगर निगम अफसरों में हलचल मच गई।

मिली जानकारी के मुताबिक किसी डाइंग यूनिट द्वारा सीवरेज व खुले में अवैध रूप से केमिकल युक्त पानी छोडने की शिकायत सीधे कमिश्नर के पास पहुंची है। जिनके निर्देश पर ओ एंड एम सेल के एक्सियन रणबीर सिंह द्वारा साइट विजिट की गई। इस दौरान सड़क पर रंगदार पानी जमा होने की लोकेशन फोकल प्वाइंट के नजदीक मंगली की सामने आई है। एक्सईएन के मुताबिक रंगदार पानी की मात्रा काफी कम थी, फिर भी वीरवार को सुबह आसपास के यूनिटों व सीवरेज मैनहोल की चेकिंग की जाएगी और सीवरेज या खुले में केमिकल युक्त पानी छोडने के लिए जिम्मेदार यूनिट के खिलाफ नगर निगम द्वारा कनेक्शन काटने की कार्रवाई करने के साथ ही पी पी सी बी से भी एक्शन लेने की सिफारिश की जाएगी।

PunjabKesari

ई.टी.पी. प्लांट पर गोबर पहुंचने की वजह से भी आ रही है परेशानी

बुड्ढे नाले के प्रदूषण की एक और बड़ी वजह डेयरियों का गोबर गिरना भी है। इस समस्या का समाधान करने के लिए केस दर्ज करवाने व कनेक्शन काटने के बावजूद बाहरी एरिया में स्थित डेयरियों का गोबर सीधे तौर पर बुड्ढे नाले में गिरना बंद नही हुआ। इसी तरह ताजपुर रोड व हंबड़ा रोड कंपलेक्स में स्थित यूनिटों के मालिक भी बाज नही आ रहें हैं। जिसका सबूत नगर निगम द्वारा यहां लगाए गए ई टी पी प्लांट की रिपोर्ट के रूप में सामने आया है। जहां पानी के साथ भारी मात्रा में गोबर पहुंचने का असर ई टी पी प्लांट की वर्किंग पर पड रहा है। जिसे लेकर पेडा से लेकर सीवरेज बोर्ड व कंपनी के अफसर परेशान नजर आ रहे हैं और उन्होंने नगर निगम के पाले में गेंद डाल दी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News