Ludhiana : बिजली-पानी को तरस रहे इस इलाके के लोग, बिजली घर का किया घेराव

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 07:48 PM (IST)

लुधियाना  (खुराना) : छावनी मोहल्ला इलाके के अंतर्गत पड़ते वार्ड नंबर 94 के इलाका निवासियों द्वारा चांद सिनेमा के नजदीक जी.टी. रोड स्थित बिजली घर का घेराव करते हुए पावर कॉम विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुर्दाबाद के जोरदार नारे लगाए गए। इलाका निवासियों ने कार्यालय के मुख्य गेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया। 

इलाका निवासी राजिंदर सिंह एवं महिलाओं ने आरोप लगाए हैं कि पिछले चार दिनों से इलाका में बिजली की सप्लाई ठप पड़ी हुई है, जिसके कारण इलाका निवासी पीने वाले पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं, जबकि उक्त गंभीर मामले को लेकर पावर कॉम विभाग के अधिकारियों द्वारा इलाका निवासियों को झूठे आश्वासन देकर टाल-मटोल वाला रवैया अपनाया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों द्वारा दावा किया गया है कि पूरे इलाके की महिलाओं और छोटे-छोटे बच्चों द्वारा सुबह साढ़े बजे से छावनी मोहल्ला स्थित बिजली घर के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन इस बीच शाम के साढ़े 5  बजे तक इलाका निवासियों को बात पूछने तक के लिए कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। गुस्से में लाल पीले होते हुए प्रदर्शनकारी महिलाओं ने दावा किया कि पावर कॉम विभाग के अधिकारी इलाका निवासियों के साथ गंदी सियासत कर रहे हैं। बिजली विभाग द्वारा बिजली की सप्लाई शुरू करने के दावे तो किया जा रहे हैं लेकिन अभी तक मौके पर कोई ट्रांसफार्मर नहीं भेजा गया है। उन्होंने कहा पावर कॉम विभाग के कार्यालय में लाईनमैनों की चल रही हड़ताल का खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं अधिकारी 
मामले को लेकर पॉवर कॉम विभाग के एस.ई. अनिल कुमार शर्मा ने दावा किया है कि इलाके में बिजली के सभी फीडर काम कर रहे हैं, अगर किसी जगह पर कोई ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण इलाके में बिजली की सप्लाई नहीं आ रही है तो विभाग द्वारा मौके पर बिजली का मोबाइल ट्रांसफार्मर भेज कर इलाका निवासियों को तुरंत प्रभाव से बिजली की सप्लाई मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा विभागीय अधिकारी कतई नहीं चाहते हैं कि बिजली की सप्लाई को लेकर आम जनता को किसी भी तरह की परेशानी हो और पावर कॉम विभाग पूरी तरह से इलाका निवासियों के साथ है। अगर बावजूद इसके लोगों को कहीं पर दिक्कत हो रही है तो वह पावर कॉम विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ संपर्क कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News