लुधियाना पुलिस एक ही ड्रोन के साथ रख रही कंटेनमैंट इलाकों पर नजर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 02:53 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): लुधियाना पुलिस कोविड -19 खिलाफ जंग लड़ने में प्रौद्यौगिकी इस्तेमाल कर रही है और कंटेनमैंट इलाको में नियमों का पालन न करन वालों पर ड्रोन की मदद के साथ नजर रखी जा रही है। पुलिस कार्यवाही के डर से लोगों ने भी बिना कारण घरों से बाहर आना बंद कर दिया है, जो कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है। यह आईपीएस अफसर दीपक पारिक की तरफ से बनाया है। आंकड़ो की की बात करें तो कमिशनरेट के जोन -1 के इलाकों को कंटेनमैंट खुले आम जा चुका है।

पुलिस की तरफ से 8 दिनों में 102 ऐसे व्यक्तियों को ड्रोन में कैद किया गया, जो बिना कारण घरों से बाहर घूम रहे थे। पुलिस की तरफ से किये गए मेसेज में नाम साथ-साथ वाहन के नंबर का ज़िक्र भी किया गया है। डिविज़न नं. 2 की पुलिस इसलामगंज, हबीबगंज, प्रेम नगर इलाकों में रहने वाले 87 व्यक्तियों को व्हाट्सअप  और 5 व्यक्तियों के मोबाइल पर मैसेज भेज कर चेतावनी दे चुकी है, जिनकी पुलिस की तरफ से ड्रोन की मदद के साथ प्रूफ़ के तौर पर वीडियो बनाई जा चुकी है। जबकि डिविज़न नं 4 की पुलिस की तरफ से छावनी मुहल्ले और आस -आसपास के इलाके के 10 व्यक्तियों को चेतावनी का मैसेज भेजा गया है।

ए. डी. सी. पी. -1 पारिक मुताबिक संख्या की कमी के साथ जूझ रही कमिशनरेट पुलिस के लिए ड्रोन वरदान साबित हुआ है। ड्रोन चलाने वाले एक व्यक्ति की तरफ से जहां काफ़ी बड़ा एरिया कवर किया जा रहा है, वहीं ऐसीं तंग लिया में भी चैकिंग हो रही है, जहाँ पुलिस पहुंच नहीं डालती थी। पहले पुलिस के आने का पता लगते ही लोग घरों के अंदर घुस जाते थे परन्तु अचानक ड्रोन के पहुँचने पर उनको सोचने का मौका नहीं मिलता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News