अगर आप भी खेलते हैं Ludo Game तो हो जाएं सावधान, होे सकते हैं कंगाल

punjabkesari.in Monday, Nov 26, 2018 - 12:17 PM (IST)

जालंधर(शौरी): आज के आधुनिक युग में स्मार्टफोन ने लोगों को अपना गुलाम बना लिया है और यह ठगी का जरिया भी बन रहा है। इंटरनैट ने जहां एक ओर लोगों को विश्व से जोडऩे का काम किया है, वहीं बच्चों से लेकर महिला व पुरुषों को अपनों का साथ छोड़कर अकेला बैठने को मजबूर कर दिया है। अकेला बैठकर व्यक्ति इंटरनैट के जरिए व्हाट्सएप, फेसबुक, वीडियो गेम्स आदि का मजा लेता है। इंटरनैट पर लोग दिलचस्प गेम भी खेलते हैं लेकिन उक्त गेम रूपी शर्त लगाने वाले को सावधान रहना होगा, क्योंकि जो व्यक्ति अपने मोबाइल फोन से उन्हें गेम शर्त लगाकर खिलवा रहा है, वह शातिर व्यक्ति उसे कंगाल भी कर सकता है।
PunjabKesari, ludo game image, लूडो गेम इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

गेम पर लगती है हजारों से लाखों की शर्त

जानकारी के मुताबिक इन दिनों स्मार्टफोन में काफी संख्या में लोग लूडो गेम खेलने के आदी हो चुके हैं। कुछ तो सिर्फ मनोरंजन के लिए गेम खेलते हैं लेकिन कुछ लोग शर्त लगाकर भी खेलते हैं। आप सुनकर हैरान हो जाएंगे कि जालंधर में इन दिनों लूडो गेम पर हजारों से लाखों की शर्त एक बाजी की लगती है। आमतौर पर स्मार्ट फोन में एप के माध्यम से लोग लूडो गेम डाऊनलोड कर खेलते हैं लेकिन कुछ जुआरियों ने दिल्ली से स्पैशल सॉफ्टवेयर अपने मोबाइल पर भरवाकर अजीबो-गरीब लूडो गेम एप डाऊनलोड करवा लिया है। अगर आप ऐसे व्यक्ति के साथ लूडो गेम खेलते हैं और वह भी पैसे लगाकर तो आपको पहले गेम में जीत दिलाई जाएगी जिससे आपके हौसले बुलंद होंगे। जब आप पहले से दोगुने पैसे लगाकर गेम खेलोगे तो आप हार जाओगे।
PunjabKesari, fraud image

कैसे दिया जाता है ठगी को अंजाम

कुछ लोग 30 से 35 हजार रुपए खर्च कर अपने 2 स्मार्टफोन्स में दिल्ली से एक एप डाऊनलोड करवाते हैं। एक मोबाइल में लूडो गेम होता है और दूसरे में रिमोट कंट्रोल। सॉफ्टवेयर डाऊनलोड करवाने वाला गेम नहीं खेलता, हां उसका कारिंदा दूसरे व्यक्ति के साथ गेम खेलता है। रिमोट कंट्रोल की मदद से व्यक्ति अपने कारिंदे को 6 अंक लगातार 10 से भी अधिक बार दिला सकता है और दूसरे व्यक्ति की चाल भी अपनी मनमर्जी से चल सकता है। एक जुआरी ने बताया कि उसका अर्बन एस्टेट निवासी दोस्त बस स्टैंड के पास ऐसी ही गेम का शिकार होकर 1 लाख रुपए हार गया।

PunjabKesari, game image, गेम इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

पंजाब केसरी की अपील - न आएं ऐसी गेम्स के झांसे में

पंजाब केसरी पैसे लगाकर गेम व जुआ खेलने वालों से अपील करता है कि पैसे जीतने के चक्कर में ऐसी गेम्स के झांसे में न आएं। आप अपनी जेब के पैसे हारते हैं तो इससे आप आर्थिक तौर पर कमजोर तो होते ही हैं, सारे परिवार पर इसका असर पड़ता। पैसे हारने के बाद दोबारा जीतने के चक्कर में कई बार तो कुछ लोग घरों तक को गिरवी रख देते हैं और बाद में डिप्रैशन में आकर आत्महत्या करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News