माछीवाड़ा गैंगरेप मामले में आया नया मोड़, गिरफ्तार किए नौजवानों के हक में किए अहम खुलासे

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 04:10 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): माछीवाड़ा थाना के अधीन पड़ते गांव शताबगड़ के खेतों में एक लड़की के साथ गैंगरेप कर उसे नशीली वस्तु खिलाने के कारण हुई मौत के उपरांत इस मामले में नया मोड़ आ गया है। गांव के लोगों ने इस मामले में गिरफ्तार नौजवानों के हक में अहम खुलासे किए और पुलिस प्रसाशन से मांग की है कि मामले की गंभीरता के साथ जांच कर बेकसूर नौजवानों को इंसाफ दिया जाए। गांव शताबगड़ में भारी संख्या में एकत्रित हुए गांव वासी और मामले में गिरफ्तार हुए नौजवान गुरिंदर सिंह के पिता दलेर सिंह के इलावा पारिवारिक सदस्यों ने कहा कि 17 अक्तूबर को गांव के गुरुद्वारा साहिब के पास शाम को लड़ाई हुई। लड़की पक्ष वालों ने गांव के नौजवान यादविंदर के पारिवारिक सदस्यों के साथ लड़ाई की। दोनों पक्षों में यह लडाई यादविंदर की तरफ से लड़की को किए फोन के कारण हुई। जबकि उनका लड़का गुरिंदर सिंह तो दोनों पक्षों को समझा कर झगडा खत्म करना चाहता था। कुछ ही समय बाद जब मामला थाने पहुंचा तो इसे मया मोड दे दिया गया कि लड़की के साथ गैंगरेप हुआ और उसे नशीली वस्तु खिला दी गई।

नौजवान गुरिंदर सिंह के मां बाप ने कहा कि वह बहुत गरीब हैं और उनके बेटे ने मेहनत, मजदूरी कर बी.ए. पास की और शौंक के तौर पर पहलवानी कर कई इनाम भी जीते। उन्होंने बताया कि गुरिंदर सिंह पुलिस में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था जिसको गैंगरेप के झूठे मामले में फसा दिया गया। मां बाप ने यह भी आरोप लगाया कि जहां दूसरा पक्ष गैंगरेप होने की बात कर रहा है उस स्थान पर उनका लड़का मौजूद ही नहीं था। इसके इलावा इस मामलो में गिरफ्तार किए गए यादविंदर सिंह और उसके नाबालिग भाई का पक्ष रखते माता ने कहा उनके पुत्रों को नाजायज फसाया गया है। उसके लड़के यादविंदर सिंह की इस गांव की लड़की के साथ बातचीत थी और उस दिन भी फोन करने को लेकर दोनों पक्षों के बीच पारिवारिक झगडा हुआ है। गिरफ्तार किए नौजवानों के पारिवारिक सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि उस दिन लडकी के साथ कोई गैंगरेप नहीं हुआ बल्कि जब दूसरे परिवार को लड़का-लडकी के फोन पर बातचीत होने बारे पता लगा जिससे भडक कर उन्होंने लड़की के साथ मारपीट की और अपने हाथों जहर दे कर मार दिया। उनके नौजवान पुत्रों को इस मामलो में बेकसूर फसा कर जेल भेज दिया। इसके इलावा एकत्रित हुए गांव वासी जरनैल सिंह, जोगा सिंह, गुरमेल सिंह, सुच्चा सिंह, लाभ सिंह, गुरदीप सिंह, गुरदेव सिंह, गुरमेल सिंह, दर्शन सिंह, मनजीत सिंह, नाज़र सिंह, हैपी सिंह, बलविन्दर सिंह, गुरप्रीत सिंह गोरा, कुलविन्दर सिंह, अमरजीत सिंह, कुलविन्दर सिंह, गुरप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह, परम्परित सिंह, चन्नण कौर, गुरदेव कौर, गुरदीप कौर ने भी पुलिस के उच्च अधिकारी, पंजाब राज्य महिला कमीशन और सरकार से मांग की है कि इस गैंगरेप मामलो की बारीकी के साथ जांच की जाए जिससे गिरफ्तार किए बेकसूर नौजवानों को इंसाफ मिल सके।

जब इस संबंध में गैंगरेप पीडित लड़की के पारिवारिक सदस्यों के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि उनकी बेटी के साथ सामुहिक बलात्कार करने के बाद जहर दे कर मारा गया है जबकि कथित दोषी के पारिवारिक मैंबर उनपर झूठे आरोप लगा रहे हैं। मां बाप ने कहा कि कोई अपनी बेटी को जहर दे कर कैसे मार सकता है। सरकार और प्रसाशन से मांग की है कि इस सामुहिक बलात्कार के मामले के कथित आरोपियों को फांसी की सजा देकर हमें इंसाफ दिलाया जाए।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News