विदेश से भांजे के आए फोन ने मामा के उड़ाए होश, पूरा मामला जान आप भी रह जाएंगे दंग

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 01:01 PM (IST)

लोहियां : स्थानीय शहर में एक व्यक्ति द्वारा फोन पर भांजा बनकर 5.20 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, लोहियां शहर में हलवाई की दुकान चलाने वाले जीत राम को एक फोन आया, जिसमें फोन करने वाले ने अपनी पहचान अपने रिश्तेदार के रूप में बताई। हलवाई जीत राम को लगा कि शायद वह मनीला से उसका भांजा बलजीत सिंह बोल रहा है। इस पर फोन करने वाले ठग ने हलवाई जीत राम कि वह उसका भांजा बलजीत बोल रहा है। इसके बाद फोन करने वाले ने जीत राम को बताया वह चाहता है कि मैं आपके बैंक खाते में 15 लाख रुपये भेज दूं। उक्त ठग ने यह भी सुनिश्चित किया कि वह इस बारे में किसी से बात न करे।

बाद में फोन करने वाले ने जीत राम से कहा कि उसे थोड़ी दिक्कत है, वह उसे बैंक में 3 लाख रुपये भेज दे और उसने अपना वाराणसी खाता नंबर भी भेज दिया। जीत राम को लालच आ गया और वह तुरंत बैंक गया और पहले 2 लाख रुपए और फिर 1 लाख रुपए भेजे। अगले दिन उक्त ठग का फिर फोन आया कि उसे 2 लाख रुपये की और जरूरत है, जिस पर जीतराम ने वाराणसी के बैंक खाते में 2 लाख की जगह 2.20 लाख रुपये भेज दिए। इस प्रकार वह अब तक वाराणसी का ठग जीतराम से 5.20 लाख रुपये ठग चुका है।

अगले दिन जीत राम को उस व्यक्ति का फोन आया कि उन्हें सरकार को टैक्स देना है, तो उन्होंने 1 लाख 70 हजार रुपये और भेज दिए, जिस पर 15 लाख रुपये पाकर खुश होकर जीत राम ने 1.70 लाख रुपये और भेजने के लिए तैयार हो गया, जिसके लिए वह अपने एक दोस्त के पास पैसे उधार लेने गया, लेकिन जीत राम के दोस्त ने उसे समझाया कि उसे इस बारे में अपनी बहन और जीजा को बताना चाहिए ताकि सही बात पता चल सके। जब बहन और जीजा ने मनीला में रहने वाले असली बलजीत से बात की तो उसे पूरी बात समझ में आ गई। बलजीत ने बताया कि मामा जी, मैंने आपसे कोई पैसा नहीं लिया है और न ही मांगा है। इसके बाद फिर उक्त शतिर ठग का जीत राम को फोन आया कि 50 हजार रुपये और भेज दो। जीत राम ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की रिपोर्ट पुलिस को दे दी है। पुलिस द्वारा  जांच की जा रही है और उसके बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News