महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला: SIT ने किया इस Bollywood Actor को गिरफ़्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 11:23 AM (IST)

पंजाब डेस्क: मुंबई साइबर सेल की विशेष जांच टीम ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उन्हें छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। 

लांच किया था अपना सट्टा एप

विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने हाल ही में इस मामले में खान से पूछताछ की थी।खान द लायन बुक ऐप नाम के एक सट्टेबाजी ऐप से जुड़े हुए थे, जो महादेव सट्टेबाजी ऐप नेटवर्क का भी हिस्सा है। साहिल ऐप को बढ़ावा देने के लिए अपने रौब का इस्तेमाल करते थे। वे सिलेब्रिटीज को बुलाते थे और ग्रैंड पार्टियों का आयोजन करते थे।लॉयन बुक को प्रमोट करने के बाद उन्होंने बतौर पार्टनर लोटस बुक 24/7 ऐप लॉन्च किया। 

PunjabKesari

पंजाब से जुड़े हैं महादेव एप के तार

ग़ौरतलब है कि महादेव सट्टा एप्प में मुम्बई की माटुंगा पुलिस की तरफ से मामला दर्ज किया गया है। इस दर्ज FIR में अज्ञात सहित 32 लोगों को नाम हैं जो इस घोटाले में शामिल हैं। पंजाब के लुधियाना तथा जालंधर से जुड़े कुछ लोगों का भी FIR में नाम है। जिस तरह से इस मामले में गठित SIT एक्टर साहिल खान तक पहुंची है, उसे देखते हुए लगता है कि इस मामले के अन्य आरोपी भी अब बचने वाले नहीं हैं। 

सट्टा एप से जुड़े लोगों का है रियल एस्टेट से लिंक

एस.आई.टी. विवादास्पद महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों और राज्य में कुछ वित्तीय और रियल एस्टेट कंपनियों के बीच गैर-कानूनी  लेन-देन की जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. के मुताबिक, यह घोटाला करीब 15,000 करोड़ रुपये का है। पुलिस ने बताया कि खान और 31 अन्य लोगों के खिलाफ जांच जारी है, जिसके तहत उनके बैंक खाते, मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य तकनीकी उपकरणों की जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अब तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है। 

इन धाराओं में दर्ज है मामला

'स्टाइल' और 'एक्सक्यूज़ मी' जैसी फिल्मों में काम कर चुके साहिल खान एक फिटनेस एक्सपर्ट हैं।पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) के तहत दर्ज एफआईआर में अभिनेता साहिल खान और डाबर कंपनी के गौरव बर्मन और मोहित बर्मन और अन्य के नाम शामिल किए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News