हलवाई व नमकीन कारोबारियों का महाकुंभ इस तारीख से शुरू, पढ़ें....

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 07:42 PM (IST)

लुधियाना  (सहगल): हलवाई व नमकीन  कारोबारियों का महाकुंभ 19 से चंडीगढ़ में शुरू होगा। सेक्टर-17 के परेड ग्राऊंड में लगने वाले महाकुंभ का आयोजन 3 दिन जारी रहेगा। 21 दिसंबर तक चलने वाली 5वीं वर्ल्ड मिठाई/नमकीन कन्वेंशन एंड एक्सपो की मेजबानी का मौका पहली बार पंजाब व चंडीगढ़ को मिला है। फेडरेशन ऑफ स्वीट्स एंड नमकीन मैन्यूफेक्चरर एसोसिएशन (एफएसएनएम) की इस कनवेंशन में 3 दिन के दौरान देश भर से लगभग 25 हजार मिठाई व नमकीन कारोबारी पहुंचने की उम्मीद है।

हलवाई एसोसिएशन पंजाब के चेयरमैन व लवली ग्रुप जालंधर के चेयरमैन  रमेश मित्तल, एसोसिएशन के प्रधान व केज लवली स्वीट्स लुधियाना के नरिंदर पाल सिंह, लुधियाना हलवाई एसोसिएशन के प्रधान व केज लवली फूड्स के चरणजीत सिंह ने बताया कि हलवाई व नमकीन कारोबार अब परंपरागत नहीं रहा है। अब इसमें नई मशीनरी, टेक्नोलोजी का इस्तेमाल होने लगा है। इसलिए यह कन्वेंशन हलवाई व नमकीन कारोबारियों को एक ही प्लेटफार्म पर बताएगी कि वह कैसे अपने कारोबार को अपग्रेड कर सकते हैं। साथ ही उन्हें अपने प्रोडक्टस को हेल्दी, हाइजीन व और भी जायकेदार बनाने के बारे में भी जानकारी मिलेगी। पैकेजिंग को भी आकर्षक बनाने के तरीके व टेक्नोलोजी भी बताई जाएगी। नरिंदरपाल सिंह ने बताया कि भारतीय मिठाई व नमकीन की डिमांड सिर्फ देश तक ही सीमित नहीं है बल्कि इसका डंका पूरी दुनिया में बजता है। इस कन्वेंशन में कारोबारियों को अपनी भावी रणनीति बनाने का भी मौका मिलेगा कि वह किस तरह अपने प्रोडक्टस को और इंप्रूव कर दुनिया के कोने-कोने में अपनी पहुंच बना सकते हैं।

इस मौके पर शर्मन जैन स्वीट्स के बिपन जैन, गोपालज स्वीट्स से अवतार सिंह व मनिंदर सिंह, लायलपुर स्वीट्स से प्रवीण खरबंदा व कपिल खरबंदा,सरताज स्वीट्स एंड सेवियर से डूंगर सिंह राजपुरोहित, सीता राम एंड संस से नरिंदर वशिष्ट, गोपाल जी फूड्स से साहिल कुमार, खुशी राम एन्ड सहज के राकेश कुमार, चावला स्वीट्स से रमनदीप डिक्की, बंगाली स्वीट्स अग्र नगर से विक्की नारंग, बीकानेर स्वीट्स मॉडल टाउन से हुकम सिंह, छप्पन भोग से अर्जुन सिंह, शुद्ध मिष्ठान भंडार से हर्ष कुमार, हकीकत स्वीट से अशोक कुमार,  कृष्ण स्वीट्स के किशन देव व बलवंत सिंह, हकीकत स्वीट्स के अशोक कुमार, हर्ष कुमार, बंगाली स्वीट्स अग्र नगर के विक्की नारंग,  ढींगरा  स्वीट्स एंड बेकर्स दुगरी के जनकराज, नरेश स्वीट्स सूफिया चौक के नरेश कुमार बुद्धिराजा, शुद्ध मिष्ठान भंडार के हर्ष कुमार, ओम बीकानेर मिष्ठान भंडार अग्र नगर के अर्जुन सिंह, दयाल स्वीट्स गिल रोड के जरनैल सिंह, गुरप्रीत सिंह हीरा स्वीट्स करीमपुरा बाजार के विनोद कुमार, अवतार स्वीट्स एंड बेकर्स बाड़ेवाल रोड के चरणजीत सिंह, तजिंदर सिंह व जसवंत सिंह ने कहा कि 5वीं वर्ल्ड मिठाई नमीन कनवेंशन एंड एक्सपो को लेकर हलवाई व नमकीन कारोबारियों में काफी उत्साह पाया जा रहा है

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News