महारानी परनीत कौर का PA बन की लाखों की ठगी, पति-पत्नी सहित 3 नामजद

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 10:29 AM (IST)

मलोट : थाना सिटी मलोट पुलिस ने एक व्यक्ति से उसके बेटे को पुलिस में भर्ती कराने का झांसा देकर पौने पांच लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में पति-पत्नी और उनके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

यह भी पढ़ें : बच्ची के सिर के ऊपर से गुजरा टायर, मां के सामने बेटी का सिर हुआ दो फाड़

इस संबंध में पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि पीड़ित लखविंदर सिंह पुत्र सूरत सिंह निवासी गांव डब्बावाली राहुडीया वाली, तहसील मलोट, जिला श्री मुक्तसर साहिब ने जिला पुलिस प्रमुख को दी शिकायत में कहा था कि उसके बेटे हरमनजीत सिंह ने वर्ष 2020 में 12वीं कक्षा पास की। उसकी फिरोजपुर जिले के गांव सद्दूवाला निवासी जरनैल सिंह पुत्र चानन सिंह के साथ एक कार्यक्रम में की मुलाकात हुई और उसके बाद दोनों के बीच फोन पर बातचीत होने लगी। उस समय पंजाब में कांग्रेस की सरकार थी और जरनैल सिंह ने वादी को बताया कि वह तत्कालीन सांसद महारानी परनीत कौर का पी.ए. है और वह उनके बेटे को डी.जी.पी. कोटे से पंजाब पुलिस में कांस्टेबल बनवा सकता है, जिसके लिए 8 लाख रुपए खर्च होंगे।

यह भी पढ़ें : Holi की धूम, CM मान ने Tweet कर दी पंजाबियों को बधाई

वादी उसकी बातों में आ गया ,जिसके बाद उन्होंने अपने आढ़ती हरप्रीत सिंह और रिश्तेदार नत्था सिंह के सामने जरनैल सिंह, उनके बेटे इंदरजीत सिंह और पत्नी निंदर कौर को 20 अगस्त 2021 से 22 नवंबर 2021 तक अलग-अलग किश्तों में 4 लाख 75 हजार रुपए दिए।
जब वादी ने जरनैल सिंह से नियुक्ति पत्र मांगा तो उसने पांच लाख की और मांग की। वादी के अनुसार उसके बार-बार कहने पर जरनैल सिंह ने न तो पैसे लौटाए और न ही उसके बेटे को नौकरी दिलाई। वादी को पता चला कि उसके साथ धोखा हुआ है।

यह भी पढ़ें : Canada गए पंजाबी की दर्दनाक हादसे में मौ+त, परिवार में मची चीख-पुकार

इस मामले में वादी द्वारा जिला पुलिस कप्तान से की गयी शिकायत के दौरान उन्होंने जरनैल सिंह से फोन पर हुई बातचीत की कॉल रिकार्डिंग और उसके खाते से निकाले गये पैसे का विवरण समेत साक्ष्य भी दिए थे। पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि जरनैल सिंह पुत्र चानन सिंह निवासी सद्दूवाला, उसकी पत्नी निंदर कौर और बेटे इंद्रजीत सिंह ने एक साजिश के तहत वादी के साथ धोखाधड़ी की है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ आईपीसी 420,120 बी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इस मामले में कथित मुख्य आरोपी जरनैल सिंह के खिलाफ हत्या के इरादे से हत्या समेत 8 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News